5 साल छोटे लड़के को दूल्हा बनाकर मानी युवती

 
5 साल छोटे लड़के को दूल्हा बनाकर मानी युवती
जबलपुर। प्यार सचमुच अंधा होता है। जिसे हो जाए फिर उसे न तो दुनिया दिखाई देती है, न परिवार और न ही जात-पात और उम्र का ही ख्याल रहता है। एक ऐसा ही मामला जबलपुर हाईकोर्ट में सामने आया है। जहां अपने से उम्र में छोटे लडक़े से प्यार करने वाली लडक़ी को उसके साथ रहने की इजाजत दी गई है। लड़की के परिजनों ने इसका विरोध किया था, लेकिन कोर्ट ने बालिग मानते हुए उनकी बात को नकार दिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हाईकोर्ट ने 25 वर्षीय युवती की इच्छा का सम्मान करते हुए उसे उम्र में पाच साल छोटे युवक के साथ जाने की इजाजत दे दी। जस्टिस अतुल श्रीधरन की सिंगल बेंच के समक्ष युवती ने इस आशय की मंशा जताई थी। इसी के साथ कोर्ट ने युवती की मां की बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका का निराकरण कर दिया।

ग्वारीघाट निवासी महिला ने याचिका में कहा कि स्थानीय निवासी सतीश बेन नामक युवक ने याचिकाकर्ता की बेटी को बहला-फुसला कर बंधकर बना लिया है। उसकी बेटी को मुक्त कराया जाए। हाईकोर्ट के निर्देश पर पुलिस युवती को लेकर आई।

युवती ने कोर्ट में बयान दिया कि उसने अपनी मर्जी से सतीश बेन के साथ विवाह किया। उसी के साथ रहना चाहती है। दोनों के बीच उम्र का फासला होने के बावजूद दोनों ने विवाह कर लिया है। उसे बंधक नहीं बनाया गया।

बयान को रेकॉर्ड पर लेते हुए कोर्ट ने युवती को उसकी मर्जी से उसके पति के साथ रहने की स्वतंत्रता देकर याचिका का पटाक्षेप कर दिया गया। याचिकाकर्ता की ओर से अधिवक्ता ब्रजेश रजक ने पक्ष रखा।

बेलबाग थाने में एक महिला ने मोहल्ले के जगदीश के खिलाफ बलात्कार की शिकायत दर्ज कराई है। महिला ने बताया कि चार साल से जग्गी उसके साथ बलात्कार कर रहा है। कभी वह धमका कर उसे होशंगाबाद, तो कभी बीटी तिराहा और कभी धनवंतरी नगर ले जाकर बलात्कार किया।

From around the web