IS आतंकियों की तलाश में 7 जगह एनआईए के छापे

 
IS आतंकियों की तलाश में 7 जगह एनआईए के छापे
चेन्नई। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बुधवार को कोयंबटूर में सात जगहों पर छापेमारी की। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। हालांकि, अधिकारियों द्वारा ली जा रही तलाशी के लिए कोई स्पष्ट कारण नहीं बताया गया है।
माना जा रहा है कि तलाशी उन व्यक्तियों के जगहों पर ली जा रही है जो कथित तौर पर श्रीलंका में हाल ही में हुए सिलसिलेवार बम विस्फोटों के संदिग्धों के साथ सोशल मीडिया के माध्यम से जुड़े थे। हमले में लगभग 250 लोग मारे गए थे। दूसरा कारण यह हो सकता है कि ये लोग कथित रूप से आईएसआईएस समूह के लिए लोगों को भर्ती कराने में शामिल हैं।
एजेंसी को खबर मिली है कि श्रीलंका में 21 अप्रैल को हुए बम धमाकों का मुख्य आरोपी जहरान हाशिम का दोस्त कोयंबटूर में कहीं रहता है। इस संदिग्ध व्यक्ति को हाशिम का फेसबुक दोस्त बताया जा रहा है। श्रीलंका में ईस्टर के दिन हुए बम धमाकों में 11 भारतीय समेत 258 लोगों की मौत हुई थी।
एनआईए को खुफिया विभाग से जानकारी मिली है कि कोयंबटूर में जहरान का फेसबुक दोस्त समेत अन्य आईएस संबंधित आंतकी छिपे हुए हैं। इससे पहले भी एनआईए ने खुफिया जानकारी के बाद मई महीने में तमिलनाडु में 10 जगहों पर छापे मारे थे। उस समय भी एनआईए ने आईएस के संदिग्ध आतंकियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। वहीं, जांच एजेंसी ने पिछले महीने भी चेन्नई में सर्च अभियान चलाया था।

From around the web