पुलिस में हुई 75 हजार जवानों की भर्ती, 51 हजार की प्रक्रिया जारी: योगी

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

पुलिस में हुई 75 हजार जवानों की भर्ती, 51 हजार की प्रक्रिया जारी: योगी

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी पुलिस का चेहरा बदला है। पुलिस की मुस्तेदी से प्रदेश में तीन बड़े आयोजन सम्पन्न हुए, इसमें प्रयागराज में कुम्भ, 15वां प्रवासी भारतीय सम्मेलन और लोकसभा चुनाव शामिल हैं। इसमें बेहतर पुलिसिंग देखने को मिली


पुलिस में हुई 75 हजार जवानों की भर्ती, 51 हजार की प्रक्रिया जारी: योगी
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी पुलिस का चेहरा बदला है। पुलिस की मुस्तेदी से प्रदेश में तीन बड़े आयोजन सम्पन्न हुए, इसमें प्रयागराज में कुम्भ, 15वां प्रवासी भारतीय सम्मेलन और लोकसभा चुनाव शामिल हैं। इसमें बेहतर पुलिसिंग देखने को मिली और पुलिस में सेवा का भाव दिखा।

कालपी में पुलिस ट्रेनिंग स्कूल का उद्घाटन करते हुए उन्होंने कहा कि यूपी पुलिस में डेढ़ लाख अधिक पद रिक्त थे, बीजेपी की सरकार बनी तो 75 हजार जवानों की भर्ती की गई। 3500 एसआई भर्ती किये गए। 51 हजार जवानों की भर्ती अभी प्रक्रिया में है। इसके अलावा 40 हजार पदोन्नति हुई हैं।

यूपी पुलिस 23 करोड़ जनता की सुरक्षा के लिए बेहतर काम कर रही है। अपराध की प्रवृति बदली है। हर कमिश्नरी में एक फोरेंसिक लैब हो इस काम को आगे बढ़ाया जा रहा है। ट्रेनिंग सेंटरों को आधुनिक बनाया जा रहा है। प्रदेश सरकार ने पुलिस व गृह के लिए बजट को बढ़ाया है।

पूर्व में 18 हजार करोड़ था जिसे बढ़ाकर 24 हजार करोड़ से अधिक का किया है। इस मौके पर उच्चशिक्षा विभाग की मंत्री नीलमा कटियार, सांसद भानुप्रताप वर्मा, विधायक नरेंद्र सिंह जादौन मौजूद रहे।