खेतों की रखवाली कर रही 70 साल की बुजुर्ग महिला से रेप

 
खेतों की रखवाली कर रही 70 साल की बुजुर्ग महिला से रेप
जयपुर। राजस्थान के बूंदी जिले में एक व्यक्ति को 70 साल एक बुजुर्ग महिला के साथ बलात्कार के आरोप में गुरुवार को अदालत ने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया। आरोपी की पहचान ज्ञान सिंह मीणा के रूप में हुई जो कि बूंदी के देई शहर का निवासी है।

उसे बुजुर्ग महिला की शिकायत के आधार पर गिरफ्तार किया गया था। महिला के मुताबिक जब मंगलवार को वह अपने खेतों की रखवाली कर रही थी तब उसके साथ रेप किया था। नई दुनिया की रिपोर्ट के अनुसार सब-इंस्पेक्टर गुमान सिंह ने दीखदा पुलिस स्टेशन ने कहा कि मीणा को बुधवार को गिरफ्तार किया गया था और अगले दिन अदालत में पेश किया गया था, जिसने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया था।

अधिकारियों ने शुक्रवार को क्रिमिनल प्रोसिजर कोर्ट (सीआरपीसी) की धारा 164 के तहत एक मजिस्ट्रेट के सामने महिला का बयान दर्ज किया। इस संबंध में एक प्रारंभिक शिकायत इस सप्ताह के मंगलवार को महिला द्वारा की गई थी, जिसके कारण आरोपी की गिरफ्तारी हुई।

अपनी शिकायत में महिला ने ​​आरोप लगाया कि घटना के समय आरोपी नशे में था। मीणा को जेल भेजे जाने की पुष्टि करते हुए, एसआई गुमान सिंह ने कहा कि मामले की आगे की जांच चल रही है।


हाल के महीनों में राजस्थान राज्य से इस तरह की दूसरी घटना सामने आई है। इस साल मई में, एक बुजुर्ग महिला का सरकारी अस्पताल में सामूहिक दुष्कर्म किया गया था, जब वह अपने नवजात पोते को देखने गई थी। अपनी शिकायत में महिला ने आरोप लगाया कि अलवर जिले के एक सरकारी अस्पताल में कई पुरुषों ने उसका यौन उत्पीड़न किया गया।

From around the web