अगवा युवती ने धर्म बदलकर किया निकाह, हाईकोर्ट से मांगी सुरक्षा

 
अगवा युवती ने धर्म बदलकर किया निकाह, हाईकोर्ट से मांगी सुरक्षा
रोहतक। एक संगठन के कार्यकर्ता की अगवा 19 वर्षीय बेटी को पुलिस यूपी में खोजती रही और आरोपी युवक ने नाम व धर्म बदलवाकर सोमवार को ही पिंजौर के मदरसे में उससे निकाह रचा लिया।

आरोपी युवक ने इसकी पूरी तैयारी पहले से कर रखी थी। अब अपने परिजनों से जान का खतरा बता युवती ने बुधवार को हाईकोर्ट में सुरक्षा की गुहार लगाई है।

युवती की ओर से दायर याचिका में कुछ कागजात पूरे करने की बात हाईकोर्ट ने कही है। उसकी याचिका पर 17 जून को सुनवाई होगी।

वहीं, लड़की के वकील का कहना है कि उनकी याचिका हाईकोर्ट में विचाराधीन है। ऐसे में पुलिस युवक-युवती को गिरफ्तार नहीं कर सकती। जबकि मामले को देख रहे डीएसपी हेडक्वार्टर का कहना है कि पुलिस दोनों की तलाश में जुटी है। अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार पुलिस में दी शिकायत में कहा गया है कि सोमवार सुबह करीब आठ बजे समुदाय विशेष का युवक एक संगठन के कार्यकर्ता की 19 साल की बेटी को शादी का झांसा देकर अगवा कर लिया। युवती के पिता का आरोप है कि नबील ने साजिश के तहत उनकी बेटी को अगवा किया।
उन्होंने घर से छह-सात तोले सोने के गहने और 40-50 हजार रुपये की नकदी भी ले जाने का आरोप लगाया है। इस साजिश में नबील की बहन व साथी परवेज व जावेद समेत कई लोगों का हाथ बताया। आरोपी युवक लड़की को सोमवार को ही पिंजौर स्थित मदरसे में ले गया। जहां काजी और मौलवी के साथ मिलकर पहले लड़की का नाम बदला गया इसके बाद वरिष्ठ लोगों की मौजूदगी में दोनों का निकाह पढ़ा गया।
-सांकेतिक तस्वीर 

From around the web