अब्दुल करीम ने 22 लाख रुपये में बेचे 3 बकरे!

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

अब्दुल करीम ने 22 लाख रुपये में बेचे 3 बकरे!

लखनऊ के एक व्यापारी अब्दुल करीम का बकरीद से पहले जैकपॉट लग गया। अब्दुल ने विदेशी नस्ल के तीन सोजत बकरे 22 लाख रुपये में बेचे हैं। अब्दुल से भोपाल के एक व्यवसायी ने एक जोड़ी बकरे 15 लाख रुपये में खरीदे हैं, जबकि एक अन्य ग्राहक ने उनसे 7 लाख रुपये में


अब्दुल करीम ने 22 लाख रुपये में बेचे 3 बकरे!
लखनऊ के एक व्यापारी अब्दुल करीम का बकरीद से पहले जैकपॉट लग गया। अब्दुल ने विदेशी नस्ल के तीन सोजत बकरे 22 लाख रुपये में बेचे हैं। अब्दुल से भोपाल के एक व्यवसायी ने एक जोड़ी बकरे 15 लाख रुपये में खरीदे हैं, जबकि एक अन्य ग्राहक ने उनसे 7 लाख रुपये में तीसरा बकरा खरीदा है।

सोजत नस्ल के ये बकरे अच्छे मांस के लिए जाने जाते हैं, इस नस्ल की बकरियों में दूध की पैदावार काफी कम होती है। अब्दुल के मुताबिक उन्होंने करीब 18 महीने पहले 70 हजार रुपये में ये बकरे खरीदे थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अब्दुल ने 18 महीने तक तीनों की खूब खातिरदारी की और उन्होंने तगड़ा किया. बकरों को खाने में रोजाना गेहूं, जौ, चना मटर और जई मिलती थी। बकरों के विशेष डाइट चार्ट के लिए वह पशु विशेषज्ञ से भी संपर्क करते थे, इन बकरों की समय-समय पर हेयर ट्रिमिंग की जाती थी ताकि इन्हें साफ-सुथरा रखा जा सके. बकरों की रोज दिन में एक बार मालिश भी होती थी।

अब्दुल जब इन बकरों को घर लेकर आए थे तब ये सिर्फ चार महीने के थे और इनका वजन करीब 17-18 किलोग्राम था। अब्दुल की देख-रेख के बाद इनका वजन 210-220 किलोग्राम हो गया।
-सांकेतिक तस्वीर