3 लाख से भी ज्यादा वोटों से जीती एक्ट्रेस नुसरत जहां

 
3 लाख से भी ज्यादा वोटों से जीती एक्ट्रेस नुसरत जहां
अभिनेत्री और मॉडल नुसरत जहां पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की टिकट पर बशीरहाट लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरी थीं। इस सीट पर उनका मुकाबला भारतीय जनता पार्टी के शायंतन बसु और कांग्रेस के काजी अब्दुल रहीम से था।

यहां उन्होंने दोनों ही बड़े दलों के प्रत्याशियों को मात दे दी है। उन्होंने यहां 350369 वोट से जीत दर्ज करने में सफलता हासिल की। चुनाव में जीत बाद सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीरें वायरल होने लगी हैं।

नुसरत का जन्म पश्चिम बंगाल के कोलकाता में 8 जनवरी, 1990 को हुआ था। वह बंगाली फिल्म इंडस्ट्री में सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक हैं। उन्होंने कोलकाता के ही आवर लेडी क्वीन ऑफ द मिशन स्कूल से शुरुआती पढ़ाई की और इसके बाद वहीं भवानीपुर कॉलेज से उन्होंने बीकॉम में स्नातक की डिग्री ली।

नुसरत ने साल 2010 में ‘फेयर वन मिस कोलकाता’ ब्यूटी कॉन्टेस्ट का खिताब अपने नाम किया था। इसके बाद वह मॉडलिंग के क्षेत्र में सकिय हो गईं। धीरे-धीरे उन्होंने टॉलीवुड में कदम रखा जहां उन्होंने राज चक्रवर्ती की फिल्म ‘शोत्रु’ से फिल्मों में डेब्यू किया। इसके बाद नुसरत ने ‘खोका 420’ अंकुश हाजरा के साथ ‘खिलाड़ी’, राहुल बोस के साथ ‘सोंधे नमार आगेय’ और जीत के साथ ‘पावर’ जैसी फिल्मों में अपनी खूबसूरती का जलवा बिखेरा।

From around the web