Jio फाइबर से टक्कर लेने एयरटेल ने पेश की एक्सट्रीम एप

 
Jio फाइबर से टक्कर लेने एयरटेल ने पेश की एक्सट्रीम एप
नई दिल्ली। रिलायंस जियो की ब्रॉडबैंड सेवा 'जियो फाइबर' के बाजार में पेश होने से तीन दिन पहले भारती एयरटेल ने सोमवार को घरेलू मनोरंजन श्रेणी की विभिन्न पेशकशों के लिए एकल मंच 'एक्सट्रीम एप' पेश किया। इसे पहले 'एयरटेल टीवी' नाम से जाना जाता था। कंपनी ने सेटटॉप बॉक्स समेत स्ट्रीमिंग (ऑनलाइन प्रसारण) के लिए कई उपकरण पेश करने की भी घोषणा की है।

इन उपकरणों पर एयरटेल एक्सट्रीम एप पर उपलब्ध मनोरंजन सामग्री देखी जा सकेगी। यह एप टीवी और कंप्यूटर पर काम करेगी। भारती एयरटेल को उम्मीद है कि जब वह देश में 5जी सेवाएं पेश करेगी तो यह नया मंच उसे बाजार में अपनी पैठ बढ़ाने में मदद करेगा। इस मंच को पेश करने के बाद कंपनी के मुख्य उत्पाद अधिकारी आदर्श नायर ने कहा कि 5जी जल्द ही कई इलाकों में ब्रॉडबैंड का स्थान लेने लगेगा। हम 5जी की दुनिया में प्रवेश कर रहे हैं और यह पेश किए जाने वाले सारे उपकरण इंटरनेट ऑफ थिंग्स से जुड़े हैं और 5जी नेटवर्क से जुड़कर उच्च क्षमता वाली मनोरंजन सामग्री को प्रसारित करने में सक्षम हैं।

एयरटेल एक्सट्रीम मंच पर जी5, हूक, होई चोई, इरोज नाऊ, हंगामा प्ले, शेमारू मी, अल्ट्रा और क्यूरियोसिटी स्ट्रीम एप की सामग्री उपलब्ध है। साथ ही गाने सुनने की विंक एप भी इसमें शामिल है। कंपनी ने एंड्राइड आधारित एयरटेल एक्सट्रीम स्टिक भी पेश की जो गूगल क्रोमकास्ट और अमेजन फायर स्टिक के जैसी है। एयरटेल एक्सट्रीम स्टिक के ग्राहकों को एक्सट्रीम एप की सामग्री 30 दिन के लिये मुफ्त उपलब्ध होगी और उसके बाद 999 रुपये का सालाना पैकेज लेना होगा।

From around the web