अलीगढ़ हत्या मामला: स्वाति ने की दोषियों को मौत की सजा देने की मांग

 
अलीगढ़ हत्या मामला: स्वाति ने की दोषियों को मौत की सजा देने की मांग
नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक ढाई साल की मासूम बच्ची की हत्या के बाद पूरा देश आक्रोशित है. इस संबंध में दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर मामले के आरोपियों को मौत की सजा देने की मांग की है.
स्वाति मालीवाल ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर कहा है कि अलीगढ़ के दोषियों को 2 महीने के अंदर फांसी की सजा दी जाए ताकि पूरे देश में सख्त संदेश दिया जा सके. स्वाति ने यह भी मांग की कि अपराध संशोधन कानून 2018 को प्रभावी तरीके से लागू किया जाए.
दिल्ली महिला आयोग अध्यक्ष ने अपने पत्र के माध्यम से कई मामलों में सुधार की भी मांग की. उन्होंने लिखा है कि सभी संबंधित विभागों पुलिस, मेडिकल प्रोफेशनल, अभियोजन, फॉरेंसिक विशेषज्ञ और न्यायिक अधिकारियों को न्यायिक प्रक्रिया को त्वरित और प्रभावशाली बनाने के लिए ट्रेनिंग दी जाए. इसके अलावा उन्होंने पर्याप्त संख्या में फास्ट ट्रैक कोर्ट बनाए जाने की मांग की.
बात दें कि अलीगढ़ के टप्पल इलाके में पैसों के लेन-देन को लेकर हुए विवाद में ढाई साल की एक बच्ची की हत्या कर उसके शव को कूड़े के ढेर में फेंक दिया गया था. बच्ची के पिता की शिकायत पर मामले में चार आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है.

From around the web