दहेज की खातिर विवाहिता की पीट पीटकर हत्या का आरोप

 
दहेज की खातिर विवाहिता की पीट पीटकर हत्या का आरोप
सीतापुर। रेउसा थाना क्षेत्र में दहेज की मांग पूरी न होने पर एक विवाहिता को पीट पीट कर मार डालने का मामला सामने आया है। मृतका के पिता ने अतिरिक्त दहेज के लिए अपनी बेटी को पीट पीटकर मार डालने का आरोप लगाते हुए पति सहित ससुराल पक्ष के अन्य लोगों के खिलाफ तहरीर दी है।

पुलिस ने मुकदमा दर्जकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर जांच शुरू कर दी है। जनपद लखीमपुर खीरी थाना ईसानगर के कम्हरिया कला गांव निवासी हकीम पुत्र हफीज ने रेउसा थाने में तहरीर देकर आरोप लगाया है कि उन्होंने अपनी बेटी की शादी करीब एक वर्ष पूर्व मोहाला गांव के निवासी ताहिर के साथ की थी। शादी के बाद से ही पति सहित ससुराल वाले अतिरिक्त दहेज की मांग करते थे।

अतिरिक्त दहेज की मांग पूरी न होने के कारण उसकी बेटी को प्रताडि़त किया करते थे। आरोप है कि विगत दो दिन पूर्व उसकी बेटी की इतनी जबरदस्त तरीके से पिटाई की गई जिससे कि वह गंभीर रूप से घायल हो गई। जिसका इलाज लखनऊ में चल रहा था, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। सूचना पाकर पहुंचे पिता हकीम ने पुलिस को इसकी सूचना दी।

पुलिस ने शव ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतका के पिता हकीम की तहरीर पर पुलिस ने पति व अन्य ससुराल पक्ष के लोगों पर संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर लिया है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी। 

From around the web