मुरादाबाद में गठबंधन प्रत्याशी डॉक्टर एसटी हसन विजयी

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

मुरादाबाद में गठबंधन प्रत्याशी डॉक्टर एसटी हसन विजयी

मुरादाबाद (इफ्तखार अर्शी)। सपा बसपा गठबंधन प्रत्याशी डॉ. एसटी हसन ने भाजपा प्रत्याशी कुंवर सर्वेश सिंह को 96975 मतों से हरा दिया है। गठबंधन प्रत्याशी की जीत पर की सपा बसपा कार्यकर्ताओं में खुशी है तो भाजपा कार्यकर्ता मायूस हैं। मंडी समिति में सुबह 8


मुरादाबाद में गठबंधन प्रत्याशी डॉक्टर एसटी हसन विजयी
मुरादाबाद (इफ्तखार अर्शी)। सपा बसपा गठबंधन प्रत्याशी डॉ. एसटी हसन ने भाजपा प्रत्याशी कुंवर सर्वेश सिंह को 96975 मतों से हरा दिया है।  गठबंधन प्रत्याशी की जीत पर की सपा बसपा कार्यकर्ताओं में खुशी है तो भाजपा कार्यकर्ता मायूस हैं।

मंडी समिति में सुबह 8:00 बजे प्रारंभ मतगणना में प्रारंभिक राउंड के बाद गठबंधन प्रत्याशी डॉ एसटी हसन ने जो बढ़त बनाई वो अंत तक बरकरार रही। गठबंधन प्रत्याशी डॉ एसटी हसन ने 640021 वोट मिले, जबकि भाजपा प्रत्याशी सर्वेश सिंह ने 543046 वोट प्राप्त किए।

कांग्रेस प्रत्याशी इमरान प्रतापगढ़ी ने 58138 वोट प्राप्त किए। मतगणना के अंतिम चरणों में अपनी हार को स्वीकार करते हुए सांसद कुंवर सर्वेश सिंह ने मतगणना स्थल छोड़ दिया जबकि गठबंधन प्रत्याशी डॉक्टर एसटी हसन समर्थकों के साथ प्रमाण पत्र के लिए मतगणना स्थल पर ही डटे हैं। मतगणना स्थल पर ही उन्होंने रोजा इफ्तार भी किया।

गोरतलब है कि 2014 के चुनाव में कुंवर सर्वेश कुमार सिंह ने 4 लाख 85 हजार 224 वोट हासिल कर के जीत का परचम लहराया था। तब समाजवादी पार्टी के डॉ एस टी हसन को 3 लाख 97 हजार 720 वोट मिले थे।  बहुजन समाज पार्टी के कैंडिडेट हाजी मोहम्मद याकूब को 1 लाख 60 हजार 567 वोट और कांग्रेस प्रत्याशी बेगम नूर बानो को 19 हजार 732 वोट मिले थे।