फूड डिलीवरी बिजनेस में उतरेगी Amazon

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

फूड डिलीवरी बिजनेस में उतरेगी Amazon

दुनिया की दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन जल्द ही भारत में ऑनलाइन फूड डिलीवरी बिजनेस में कदम रखने जा रही है। इससे जोमैटो, स्विगी और उबर ईट्स जैसी फूड डिलीवरी कंपनियों को कड़ी टक्कर मिलेगी। कंपनी ने भारत में इस बिजनेस के लिए प्रमुख आईटी इंडस्ट्रिलिस्ट नार


फूड डिलीवरी बिजनेस में उतरेगी Amazon
दुनिया की दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन जल्द ही भारत में ऑनलाइन फूड डिलीवरी बिजनेस में कदम रखने जा रही है। इससे जोमैटो, स्विगी और उबर ईट्स जैसी फूड डिलीवरी कंपनियों को कड़ी टक्कर मिलेगी।

कंपनी ने भारत में इस बिजनेस के लिए प्रमुख आईटी इंडस्ट्रिलिस्ट नारायणमूर्ति की कंपनी catamaran के साथ हाथ मिलाया है। अमेजन फूड डिलीवरी सेवा के सितंबर में शुरू हो जाने की उम्मीद है। इसके लिए कंपनी ने स्टाफ की भर्ती भी शुरू कर दी है।

RedSeer Consulting नाम की रिसर्च फर्म की रिपोर्ट के मुताबिक भारत में मिडिल क्लास तबके ने ऑनलाइन फूड डिलीवरी सेक्टर को काफी बढ़ा दिया है। 2018 में ऑनलाइन ऑर्डर्स की संख्या में 176 फीसदी इजाफा हुआ है। भारत में इस इंडस्ट्री में फिलहाल जोमैटो, स्विगी और उबर ईट्स जैसी फूड डिलीवरी कंपनियों का दबदबा है।

बताते चलें कि, अमेजन ने पिछले महीने कड़ी प्रतिस्पर्द्धा के चलते अमेरिका में अपनी फूड डिलीवरी सेवा बंद कर दी थी।

एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक अमेजन उबर ईट्स को खरीदने पर विचार कर रहा है। ऑनलाइन फूड डिलीवरी मार्केट बढ़ता देख ओला कंपनी ने भी फूड डिलीवरी सेवा शुरू की थी और 2017 में Foodpanda को खरीदा था।