CA की जॉब छोड़ बिजनेस में करोड़ों कमा रहे अमित

 
CA की जॉब छोड़ बिजनेस में करोड़ों कमा रहे अमित
बंगलुरु। अमित चोपड़ा ने बड़ा काम करने के लिए सीए की नौकरी छोड़ दी और अपना बिजनेस शुरू कर दिया और करोड़ों रुपये की कमाई कर रहे हैं। हालांकि अमित चोपड़ा को यह कामयाबी ऐसे ही नहीं मिली, सीए की नौकरी छोड़ने के बाद उनके जीवन में कई उतार चढ‍़ाव आए, लेकिन आज वह एक कामयाब बिजनेसमैन है।

अपना सपना पूरा करने के लिए उन्होंने बंगलुरू में केया इंटरनेशनल नाम से फर्म डाली। उन्होंने इसके लिए 30 लाख रुपये का इनवेस्ट किया और आज वह लाखों रुपये में नहीं बल्कि करोड़ों रुपये कमा रहे हैं। सीए की नौकरी छोड़ने के बाद उन्होंने खुद की कंपनी शुरू की और 'केसर इंटरनेशनल' नाम से कंपनी का रजिस्ट्रेशन कराया। यह कंस्ट्रक्शन फर्मों को स्टील एंगल, जोस्ट, बीम, रॉड, बार जैसे स्टील उत्पाद उपलब्ध कराती है।

योर स्‍टोरी के अनुसार अमित ने बताया कि पहले उन्‍हें खुद पता नहीं था कि उन्‍हें करना क्‍या है। वह कहते हैं कि मैं बस एक ऐसा बिजनेस शुरू करना चाहता था, जिसमें जोखिम कम हो। उन्होंने कहा कि बस इसी दिशा में काम शुरू कर दिया।

मुझे स्टील सेक्टर का क्षेत्र मिला और वह काफी तेजी से आगे बढ़ चला। उन्होंने कहा कि मैंने पंजाब, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और अन्य राज्यों से सामान मांगना शुरू किया। उन्होंने कहा कि बंगलुरु के निकट स्टील सेक्टर का काम शुरू किया। उन्होंने कहा कि जब मैं शोध कर रहा था जब मैंने जाना कि देश में इस्ताप का उत्पाद किस तरह से लगातार बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि इंडिया ब्रांड इक्विटी फाउंडेशन के आंकड़ों के अनुसार, 2018 में 106.5 मिलियन टन उत्पादन रहा और भारत 2018 में दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा स्टील उत्पादक करने वाला राज्य रहा।


अमित ने बताया कि मैंने कंस्ट्रक्शन कंपनियों को कंस्ट्रक्टिव स्टील के तमाम प्रोडक्ट देने खुद ही शुरू कर दिए है। उन्होंने कहा कि कंस्ट्रक्शन करने वाली कम्पनियों को अलग-अलग सोर्स से माल देना पड़ रहा है। इसे परचेज करने की कैपेसिटी होने के बावजूद उन्हें सही च्वाइस के स्टील प्रोडक्ट नहीं मिल पा रहे थे। उन्होंने कहा कि अब मैं अकेले ही प्लेटफार्म पर सारे प्रोडक्ट उपलब्ध करा रहा हूं।

अमित ने बताया कि साल 2018 में उन्‍होंने इस कंपनी की शुरुआत की। अब मैं से सीधे ही कंस्ट्रक्शन फर्मों को स्टील एंगल, जोस्ट, बीम, रोड, बार, आदि जैसे स्टील उत्पादों को आसानी से उपलब्ध करा देता हूं। उन्होंने कहा कि उनकी कंपनी की कमाई से ज्यादा जरूरी है वो संतोष जो उन्होंने कमाया है। 

From around the web