भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने रहेंगे अमित शाह

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने रहेंगे अमित शाह

लोकसभा चुनाव 2019 में शानदार जीत दर्ज करने के बाद नरेंद्र मोदी ने दोबारा प्रधानमंत्री पद की शपथ ली। वहीं गृह मंत्री के तौर पर अमित शाह को चुना गया. हालांकि अमित शाह साल 2014 से भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद पर बने हुए हैं और ऐसा माना


भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने रहेंगे अमित शाह
लोकसभा चुनाव 2019 में शानदार जीत दर्ज करने के बाद नरेंद्र मोदी ने दोबारा प्रधानमंत्री पद की शपथ ली। वहीं गृह मंत्री के तौर पर अमित शाह को चुना गया. हालांकि अमित शाह साल 2014 से भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद पर बने हुए हैं और ऐसा माना जा रहा था कि सरकार में मंत्री बनने के बाद अमित शाह को बीजेपी अध्यक्ष पद छोडऩा पड़ेगा।

हालांकि अब सूत्रों का कहना है कि इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव तक अमित शाह ही बीजेपी अध्यक्ष बने रहेंगे। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, अमित शाह के नेतृत्व में ही बीजेपी आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेगी। इस साल के अंत तक तीन राज्यों में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं। नये साल के साथ ही भारतीय जनता पार्टी को नया राष्ट्रीय अध्यक्ष भी मिल सकता है।अभी बीजेपी सदस्यता अभियान को तेज करने पर पूरा ध्यान दे रही है।  बीजेपी का पार्टी की सदस्यता में 20 प्रतिशत वृद्धि करने का लक्ष्य है।

इसके बाद भारतीय जनता पार्टी में संगठन के चुनाव शुरू होंगे। बीजेपी सांसद भूपेंद्र यादव से जब पार्टी के अध्यक्ष के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि सदस्यता अभियान पूरा होने के बाद पार्टी के संगठनात्मक चुनाव करवाए जाएंगे। फिलहाल भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष पद पर अमित शाह बने रहेंगे और पार्टी उन्हीं के नेतृत्व में आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेगी।

महाराष्ट्र, झारखंड और हरियाणा में इस साल के अंत तक चुनाव होंगे। इन तीनों राज्यों में बीजेपी की सरकार है और पार्टी के लिए यहां वापसी करना एक चुनौती होगी। ऐसे में बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पार्टी कार्यकर्ता भी चाहते हैं कि अमित शाह बीजेपी अध्यक्ष रहें।