दहेज नहीं मिलने से नाराज शौहर ने कुवैत में बैठ फोन पर दिया बीवी को तीन तलाक

 
दहेज नहीं मिलने से नाराज शौहर ने कुवैत में बैठ फोन पर दिया बीवी को तीन तलाक
हरदोई। तमाम कानूनों के बावजूद तीन तलाक के मुद्दे सामने आ रहे हैं। कहीं एसएमएस के माध्यम से तो कहीं फोन के माध्यम से तीन तलाक दिए जा रहे हैं। ऐसा ही एक मामला हरदोई के मल्लावां कोतवाली इलाके में सामने आया है।

दहेज देने से इनकार करने पर कुवैत में काम कर रहे एक युवक ने अपनी पत्नी को फोन पर ही तीन बार तलाक दे दिया। फोन पर दिए गए तीन तलाक के बाद महिला ने मामले की शिकायत अपर पुलिस अधीक्षक से की है। अपर पुलिस अधीक्षक ने मामले की जांच के बाद कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

एनबीटी की रिपोर्ट के अनुसार एएसपी ज्ञानजंय सिंह के पास पहुंची महिला का आरोप है कि महिला का पति कुवैत में रहकर काम करता है। आरोपी ने अपनी पत्नी से 2 लाख रुपये दहेज मांगा और दहेज ना मिलने पर उसको छोड़ने की और तेजाब डालने की धमकी देता है। पीड़ित महिला ने जब दहेज देने से इनकार कर दिया तो उसने नाराज होकर फोन पर ही अपनी पत्नी को तलाक दे दिया।

परवीन नाम की एक महिला ने पुलिस को शिकायती पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई है। महिला का आरोप है कि उसका निकाह दो साल पहले मोहल्ला गंगारामपुर चौकी निवासी फिरोज अंसारी के साथ हुआ था। अपनी हैसियत के मुताबिक, मायके पक्ष ने दहेज देकर उसे विदा किया था, लेकिन दहेजलोभी ससुरालवालों ने दहेज में 2 लाख रुपये की और मांग की थी।

इस दौरान महिला का पति कुवैत में काम के लिए चला गया, जबकि महिला अपने सास-ससुर के पास रह रही थी। 2 लाख रुपये की मांग पूरी ना होने पर पति फिरोज ने महिला को फोन पर ही तीन बार तलाक बोलकर तलाक दे दिया

एएसपी ज्ञानंजय सिंह ने बताया कि आरोपी के खिलाफ केस दर्ज करने का आदेश दे दिया है। उधर तलाक की बात सामने आते ही ससुराल के लोग पीड़िता को घर से बाहर निकालने का प्रयास कर रहे हैं। पीड़िता का तीन माह का एक बच्चा भी है। 

From around the web