हंगरी के बुडापेस्ट मैं 5वे भारतीय फिल्म उत्सव की घोषणा

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

हंगरी के बुडापेस्ट मैं 5वे भारतीय फिल्म उत्सव की घोषणा

सादिक़ जलाल, नई दिल्ली। बुडापेस्ट में भारत के दूतावास में भारतीय फिल्म महोतसव हंगरी के ५ वे संस्करण की घोषणा करने के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई. भारत के राजदूत कुमार तुहिन और भारतीय फिल्म समारोह के क्यूरेटर वर्ड वाइड कैप्टेन राहुल बाली ने मीडि


हंगरी के बुडापेस्ट मैं 5वे भारतीय फिल्म उत्सव की घोषणा
सादिक़ जलाल, नई दिल्ली। बुडापेस्ट में भारत के दूतावास में भारतीय फिल्म महोतसव हंगरी के ५ वे संस्करण की घोषणा करने के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई. भारत के राजदूत कुमार तुहिन और भारतीय फिल्म समारोह  के क्यूरेटर वर्ड वाइड कैप्टेन राहुल बाली ने मीडिया को संबोधित किया और  उन्हें  महोतसव की जानकारी दी.भारतीय सिनेमा अपनी जीवंतता और रंग के लिए जाना जाता है जो गीत,नृत्य और संगीत के माध्यम से जीवन के केनवास पर प्रेम, बंधन,रोमांस और विभिन्न भावनाओ जैसे महान मानवीए गुण को दर्शाता है.भारतीय सिनेमा का प्रतिष्ठित  ब्रांड जिसका उद्देश्या सरासर ख़ुशी फैलाना है, ७ सी १३ अक्टूबर २०१९ तक बुडापेस्ट के सिनेमा पिंक मैं प्रदर्शित किया जाएगा।
जैसा की भारतीय सिनेमा अपने करिश्मे से दुनिया को आकर्षण करता रहता है, द इंडियन फिल्म फेस्टिवल हंगरी भारत से १२ पथपर्दशक फिल्में प्रदर्शित करेगा, जिन्हें कैप्टेन राहुल सुदेश बाली ने  धयान  से देखा है और गर्व से दूतावास के संरक्षण में इंडियन फिल्म फेस्टिवल द्वारा आयोजित किया गया है।हंगरी में भारत के राजदूत कुमार तुहिन ने कहा की इंडियन फिल्म फेस्टिवल हंगरी दूतावास के कार्यक्रम कैलेंडर में महत्वपूर्ण त्योहार है और सांस्कृतिक आदान प्रदान भारत  ओर  हंगरी के बीच सिनेमा की आपसी संबंधों के लिए एक महान मंच बन गया है। उन्होंने कहा कि सालों से यह त्यौहार दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सहयोग के नए रास्ते खोल रहा है और हंगरी मैं भारत के बारे  एक उत्साह पैदा कर रहा है।