देश के 5 राज्यों में नए राज्यपालों की नियुक्ति

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

देश के 5 राज्यों में नए राज्यपालों की नियुक्ति

नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पांच राज्यों में नए राज्यपाल नियुक्त किए। शाहबानो के मुद्दे पर राजीव गांधी कैबिनेट छोड़ने वाले आरिफ मोहम्मद खान को केरल का गवर्नर बनाया गया है। तमिलनाडु में भाजपा की प्रदेश अध्यक्षडॉ. तमिलिसाई सुंदरराजन (58) को


देश के 5 राज्यों में नए राज्यपालों की नियुक्ति
नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पांच राज्यों में नए राज्यपाल नियुक्त किए। शाहबानो के मुद्दे पर राजीव गांधी कैबिनेट छोड़ने वाले आरिफ मोहम्मद खान को केरल का गवर्नर बनाया गया है। तमिलनाडु में भाजपा की प्रदेश अध्यक्षडॉ. तमिलिसाई सुंदरराजन (58) को तेलंगाना की जिम्मेदारी दी गई, वे सबसे युवा मौजूदा राज्यपाल होंगी। इसके अलावा कलराज मिश्र को राजस्थान, भगत सिंह कोश्यारीको महाराष्ट्र, बंडारू दत्तात्रेय को हिमाचल प्रदेश भेजा गया है।
कांग्रेस में रहे आरिफ मोहम्मद खान लंबे समय से सक्रिय राजनीति से दूर थे। उन्होंने वंदे मातरम् का उर्दू में अनुवाद भी किया था। केंद्र सरकार के तीन तलाक खत्म करने और अनुच्छेद 370 हटाने पर मोदी सरकार के फैसलोंकी तारीफ की थी। वे 1984 की राजीव गांधी सरकार में केंद्रीय मंत्री भी रहे। तब उन्होंने शाहबानो केस में सुप्रीम कोर्ट के फैसले को संसद में कानून बनाकर पलटे जाने के विरोध में मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था।