असदुद्दीन ओवैसी ने विपक्ष के दर्जे का किया दावा

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

असदुद्दीन ओवैसी ने विपक्ष के दर्जे का किया दावा

तेलंगाना की सियासत एक बार फिर गरमाने लगी है। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लमीन (AIMIM) के मुखिया और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी तेलंगाना विधानसभा में पार्टी को विपक्ष का दर्जा देने के लिए दावा किया है। इ सके लिए उनकी पार्टी स्पीकर से मुलाक


असदुद्दीन ओवैसी ने विपक्ष के दर्जे का किया दावा
तेलंगाना की सियासत एक बार फिर गरमाने लगी है। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लमीन (AIMIM) के मुखिया और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी तेलंगाना विधानसभा में पार्टी को विपक्ष का दर्जा देने के लिए दावा किया है। इ

सके लिए उनकी पार्टी स्पीकर से मुलाकात करेगी। उन्होंने कहा, हम तेलंगाना विधानसभा अध्यक्ष से अनुरोध करेंगे कि वह AIMIM को नेता प्रतिपक्ष का पद दे क्योंकि हम राज्य में दूसरी सबसे बड़ी पार्टी हैं।

हमारे विधायकों की संख्या कांग्रेस से ज्यादा है। हमारी पार्टी विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात करेगी और हमें उम्मीद है कि वह सकारात्मक कदम उठाएंगे।

बता दें कि तेलंगाना में विधानसभा की 119 सीटें हैं। पिछले साल हुए चुनाव में तेलंगाना राष्ट्रीय समिति (TRS) को 88, कांग्रेस को 19, AIMIM को 7, तेलुगुदेशम को 2, भाजपा को 1, ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक को एक और निर्दलीय विधायक को एक सीट पर जीत मिली थी। हालांकि हाल ही में कांग्रेस को झटका देते हुए पार्टी के 12 विधायकों ने TRS का दामन थाम लिया है।