'अनुच्छेद 370' खत्म होने पर झूम उठे कश्मीरी छात्र...

 
'अनुच्छेद 370' खत्म होने पर झूम उठे कश्मीरी छात्र...
हरियाणा के रोहतक में पढ़ने रहे कश्‍मीरी छात्रों ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35ए हटने से खुश हैं। उनका कहना है कि इससे जम्‍मू- कश्मीर में खुशहाली के द्वार खुलेंगे। अब युवाओं को रोजगार के लिए दूसरे राज्यों में भटकना नहीं पड़ेगा और राज्य में विकास हो सकेगा।

कुछ लोगों की वजह से कश्‍मीर की बदनामी हो रही है और वहां आतंकवाद का खेल चल रहा है। रोहतक में शिक्षा ग्रहण कर रहे कश्मीरी विद्यार्थियों ने कहा कि राज्‍य में अब गरीबी दूर हो सकेगी। ये विद्यार्थी हरियाणा के सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर से भी दिल्ली बाईपास स्थित सर्किट हाउस में मिले।

विद्यार्थियों ने केंद्र सरकार के फैसले पर खुशी जताते हुए कहा कि अब देश में दो झंडे नहीं, बल्कि एक झंडा रहेगा और इससे आतंकी घटनाओं पर भी अंकुश लगेगा। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में अध्ययनरत विद्यार्थियों ने अनुच्छेद 370 और 35ए को हटाए जाने का समर्थन किया। उन्‍हाेंने इस पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि वह अपने परिजनों से इसकी वजह से प्रदेश के लोगों को रहे नुकसान के बारे में सुनते आए हैं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के कुछ लोगों के चलते उन्हें भी बदनाम होना पड़ रहा था, लेकिन केंद्र सरकार के इस कदम के बाद अब कश्‍मीर युवाओं पर आतंकी होने का धब्बा नहीं लगेगा।

From around the web