11 लाख से ज्यादा लोगों को रोजगार देगी आयुष्मान योजना : PM मोदी

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

11 लाख से ज्यादा लोगों को रोजगार देगी आयुष्मान योजना : PM मोदी

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी ने आयुष्मान भारत स्कीम को 'गरीबों की जय योजना' करार देते हुए कहा है कि इससे गरीबों की निराशा आशा में तब्दील हुई है। स्कीम के एक साल पूरे होने के मौके पर उन्होंने कहा कि देश के 46 लाख गरीब परिवारों में बीमारी की निराशा से


11 लाख से ज्यादा लोगों को रोजगार देगी आयुष्मान योजना : PM मोदीनई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी ने आयुष्मान भारत स्कीम को 'गरीबों की जय योजना' करार देते हुए कहा है कि इससे गरीबों की निराशा आशा में तब्दील हुई है।

स्कीम के एक साल पूरे होने के मौके पर उन्होंने कहा कि देश के 46 लाख गरीब परिवारों में बीमारी की निराशा से स्वस्थ जीवन की आशा जगाना बड़ी सिद्धि है। यदि इस एक वर्ष में किसी गरीब परिवार की जमीन, खेती या कोई कीमती इलाज के लिए सामान बिकने से बचा है तो यह स्कीम की बड़ी सफलता है।

पीएम मोदी ने कहा कि इस स्कीम के लाभार्थियों से बात करने पर पता चलता है कि देश में किस तरह से इसके चलते बड़ा बदलाव आ रहा है।

उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना अब 'गरीबों की जय योजना' बन गई है। इसके साथ ही उन्होंने बड़ा दावा करते हुए कहा कि आने वाले 5 से 7 सालों में इस स्कीम के चलते रोजगार के 11 लाख से ज्यादा अवसर पैदा होंगे। उन्होंने कहा कि इससे ज्यादा रोजगार सिर्फ रेलवे देता है।