सावधान: खतरे से खाली नहीँ है ये खोखली सड़क

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

सावधान: खतरे से खाली नहीँ है ये खोखली सड़क

राम मिश्रा, अमेठी। बारिश ने सड़कों के निर्माण में बरती गई अनियमितता की तस्वीर साफ कर दी है। अफसरों की लापरवाही से आवागमन करने वाले लोगों की जान खतरें में हैं। सड़क के नीचे से खिसक चुकी मिट्टी से खतरा बढ़ गया है। बारिश से सड़क का एक सिरा तो बह ही चुकी ह


सावधान: खतरे से खाली नहीँ है ये खोखली सड़क
राम मिश्रा, अमेठी। बारिश ने सड़कों के निर्माण में बरती गई अनियमितता की तस्वीर साफ कर दी है। अफसरों की लापरवाही से आवागमन करने वाले लोगों की जान खतरें में हैं। सड़क के नीचे से खिसक चुकी मिट्टी से खतरा बढ़ गया है। बारिश से सड़क का एक सिरा तो बह ही चुकी है,कई जगहों पर सड़क की हालत भी खोखली जैसी हो गई। जिससे कभी भी कोई बड़ी घटना हो सकती है फिर भी जिम्मेदारों ने इस तरफ ध्यान नहीं दिया है।

ताजा मामला शारदा सहायक नहर की जौनपुर ब्रांच की उत्तरी पटरी पर बनी सड़क पर फोरलेन बाई पास पर बने नहर पुल के पास का है। यहाँ शनिवार को हुई बरसात में सड़क की पटरी पर लगभग दस फिट लंबा और चार फिट गहरा कटान हो गया है। सड़क के नीचे की मिट्टी भी कट कर बह गयी है।

हालात कुछ इस तरह हैं कि ऊपर से सड़क काली दिख रही है लेकिन नीचे मिट्टी नहीं है। आने जाने वाले वाहनों को दुर्घटनाग्रस्त होने से बचाने के लिए स्थानीय लोगों ने कटान के आस पास घास फूस रखकर लोगों का ध्यान आकर्षित करने का प्रयास किया है। अगर कटान की मरम्मत न कराई गई तो किसी भी समय बड़ी दुर्घटना हो सकती है।