जम्मू-कश्मीर में भाजपा सरकार ने ‘अंधा कानून’ लागू किया: कांग्रेस

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

जम्मू-कश्मीर में भाजपा सरकार ने ‘अंधा कानून’ लागू किया: कांग्रेस

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधान हटाए जाने का एक महीना पूरा होने की पृष्ठभूमि में कांग्रेस ने वहां सुरक्षा संबंधियों पाबंदियों का हवाला देते हुए गुरुवार को आरोप लगाया कि भाजपा सरकार ने जम्मू-कश्मीर में ‘अंधा कानून’ लागू


जम्मू-कश्मीर में भाजपा सरकार ने ‘अंधा कानून’ लागू किया: कांग्रेस
नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधान हटाए जाने का एक महीना पूरा होने की पृष्ठभूमि में कांग्रेस ने वहां सुरक्षा संबंधियों पाबंदियों का हवाला देते हुए गुरुवार को आरोप लगाया कि भाजपा सरकार ने जम्मू-कश्मीर में ‘अंधा कानून’ लागू कर रखा है।

पार्टी के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने वीडियो संदेश में जम्मू-कश्मीर के हालात पर चिंता जताई।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आजाद ने कहा, जम्मू-कश्मीर के लोगों को पांच तारीख से बंद रखा गया है। शायद यह विश्व के इतिहास में पहली बार हुआ है कि जिस राज्य के लिए कोई कानून लाया गया वहां के लोगों को बंदी बना दिया गया, लोगों को दुनिया से कटऑफ रखा गया, इंटरनेट और टेलीफोन की सुविधा खत्म कर दी गई, तीन-तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों को नजरबंद किया गया, एक पूर्व मुख्यमंत्री को अपने घर नहीं जाने दिया। यह भारत के इतिहास में पहली बार हुआ है।

उन्होंने कहा, ऐसा पहली बार है कि लोग अपनी मर्जी से बात नहीं कर सकते, कहीं आ जा नहीं सकते, दूध नहीं खरीद सकते। भाजपा की सरकार ने ऐसा अंधा कानून जम्मू-कश्मीर में लागू कर रखा है। इससे देश का बहुत नुकसान हुआ है।