हर राज्य में हार का मुंह देखेगी भाजपा : ममता

 
हर राज्य में हार का मुंह देखेगी भाजपा : ममता
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी ने लोकसभा के छठे चरण के चुनाव से एक दिन पहले कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता जीत को लेकर विभिन्न सीटों के आकड़े गिना रहे हैं जबकि सच्चाई यह है कि उन्हें प्रत्येक राज्य में हार का मुंह देखना पड़ेगा।
उन्होंने यहां एक आम सभा को संबोधित करते हुए कहा भाजपा का एक नेता कहता है कि पार्टी को राज्य में 10 सीटें मिलेगीं जबकि दूसरा कहता है कि पार्टी की झोली में 23 सीटें आयेंगी। केन्द्रीय गृह मंत्री ने कल कहा था कि उनकी पार्टी को 42 सीटों पर सफलता मिलेगी। इन लोगों का दिमाग खराब हो गया है। इन्हें हर राज्य में हार मिलेगी। उन्होंने आरोप लगाया,  बंगाल में कांग्रेस ,भाजपा और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी एक हो गयी है। आपने देखा था कि पंचायत चुनाव के दौरान किस तरह ये तीनों दल मिलकर काम कर रहे थे। केवल तृणमूल कांग्रेस ही नरेन्द्र मोदी को हरा सकती है और किसी पार्टी में यह दम नहीं है।
सुश्री बनर्जी ने कहा, पूरे देश को चुप करा दिया गया है। वे लोगों को रोजगार, भोजन और छत देने में विफल रही है। नोटबंदी के कारण तीन करोड़ से अधिक नौकरियां खत्म हो गयीं। मजदूरों की रोजी-रोटी चली गयी और भाजपा शासित राज्यों में 12 हजार से अधिक किसानों ने आत्महत्या की है। उन्होंने आरोप लगाया, जन-धन योजना और राफेल विमान सबसे बड़े घोटाले हैं। आवश्यक वस्तुओं की कीमतें आकाश छू रही हैं। उत्तर प्रदेश, गुजरात और राज्यस्थान में गौर रक्षा के नाम पर लोगों की जानें गयीं। हम हिंसा की राजनीति में विश्वास नहीं करते ,ऐसी चीजों से हमें घृणा है।

From around the web