मतदाता पर्ची के साथ बीएलओ बांटेंगे वोटर गाइड

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

मतदाता पर्ची के साथ बीएलओ बांटेंगे वोटर गाइड

ठाकुरद्वारा। लोकसभा चुनाव से पूर्व बीएलओ मतदाता पर्ची के साथ ही वोटर गाइड भी बांटेंगे। इसके लिए बीएलओ को निर्देशित किया गया है। उपजिलाधिकारी विनीता सिंह के अनुसार नई वोटर आईडी का वितरण हो चुका है। अब बीएलओ मतदाता पर्ची के साथ वोटर गाइड का वितरण करें


मतदाता पर्ची के साथ बीएलओ बांटेंगे वोटर गाइडठाकुरद्वारा। लोकसभा चुनाव से पूर्व बीएलओ मतदाता पर्ची के साथ ही वोटर गाइड भी बांटेंगे। इसके लिए बीएलओ को निर्देशित किया गया है।

उपजिलाधिकारी विनीता सिंह के अनुसार नई वोटर आईडी का वितरण हो चुका है। अब बीएलओ मतदाता पर्ची के साथ वोटर गाइड का वितरण करेंगे। इसके लिए बीएलओ को परिवार के सदस्यों को ही वोटर पर्ची देने की सख्त हिरायत की गई है। एक परिवार को एक वोटर गाइड दी जाएगी। जिसमें मतदान से लेकर ईवीएम और वीवीपैट से मतदान की प्रक्रिया और निष्पक्षता को समझाया गया है।

उन्होंने कहा कि वोटर पर्ची सिर्फ मतदाता सूची में मतदाता क्रम तक वेरिफिकेशन करने के लिए पर्याप्त है। मतदाता को पहचान पत्र के रूप में निर्वाचन आयोग से निर्धारित मतदाता पहचानपत्र, ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट, पेन कार्ड आदि को ले जाना अनिवार्य होगा। इसके साथ ही मतदाताओं की मदद के लिए बीएलओ को मतदाता दिवस वर्णाक्षर क्रम सूची भी मुहैया कराई जाएगी। बीएलओ बूथ के बाहर दिव्यांग वोटरों की भी मदद करेंगे। इसमें आवश्यक होने पर ग्राम प्रधान की मदद ले सकते हैं।