महंगा हो सकता है ऑनलाइन टिकट बुक करना

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

महंगा हो सकता है ऑनलाइन टिकट बुक करना

भारतीय रेल मंत्रालय जहां एक तरफ ट्रेनों का सफर बेहतर और सुरक्षित बनाने में लगी है वहीं इन सुविधाओं के साथ खर्च भी बढ़ सकता है। खबर है कि आने वाले दिनों में IRCTC के जरिए खरीदे गए ई-टिकट अब और महंगे हो सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ऑनलाइन टिकट


  महंगा हो सकता है ऑनलाइन टिकट बुक करना
भारतीय रेल मंत्रालय जहां एक तरफ ट्रेनों का सफर बेहतर और सुरक्षित बनाने में लगी है वहीं इन सुविधाओं के साथ खर्च भी बढ़ सकता है। खबर है कि आने वाले दिनों में IRCTC के जरिए खरीदे गए ई-टिकट अब और महंगे हो सकते हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ऑनलाइन टिकट बुकिंग पर भारतीय रेलवे ने एक बार फिर सर्विस चार्ज शुरू करने का फैसला किया है। अगर ऐसा होता है तो ऑनलाइन टिकट बुक करने के लिए जेब ज्यादा खाली करनी पड़ सकती है।

मालूम हो कि रेलवे ने डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने के लिए 3 साल पहले ही ऑनलाइन टिकट बुकिंग पर लगने वाले चार्ज को खत्म किया था। जिसे करीब तीन साल पहले डिजिटल भुगतान को बढ़ावा देने के लिए बंद कर दिया गया था।

रेलवे बोर्ड ने IRCTC को ऑनलाइट टिकट बुक करने वाले यात्रियों से सर्विस फी चार्ज वसूलने की सिस्टम बहाल करने की मंजूरी दे दी है। हालांकि, इसे लेकर फिलहाल कोईं आधिकारिक बयान नहीं आया है।