ईद पर बाजारों की रौनक...सुब्हानल्लाह...

 
ईद पर बाजारों की रौनक...सुब्हानल्लाह...
मुरादाबाद (इफ्तखार)। माह-ए-रमजान की विदाई के साथ ईद की आमद की खुशी बढ़ती जा रही है। ईद की तैयारी में खरीदारी के चलते बाजारों की रौनक भी शबाब पर पहुंच चुकी है। आजकल रोजेदारों से बाजार गुले गुलजार हैं।

रमजान का सोमवार को 28वा रोजा बीत गया है। ईद में अब सिर्फ चांद के आधार पर एक या 2 दिन बाकी हैं लिहाजा रोजेदारों ने त्योहार की तैयारियां शुरू कर दी हैं। शहर के मुख्य बाजार टाउनहाल, चौमुखपुल से लेकर गली मोहल्ले की दुकानों पर त्योहारी भीड़ नजर आ रही है। लोगों को आकर्षित करने के लिए दुकानदारों ने भी ईद मुबारक के साथ नई वैरायटी और ऑफर के बैनर दुकानों पर लगा दिए हैं।

एक तरफ किराना की दुकानों पर त्योहार पर तरह-तरह के व्यंजन बनाने के लिए सिवइयों से लेकर काजू बादाम आदि मेवों की खरीदारी की जा रही है तो दूसरी तरफ कॉस्मेटिक की दुकानों से लेकर क्लॉथ हाउस ग्राहकों से फुल हैं। बच्चे युवा और महिलाएं कपड़ों की नई नई वैरायटी और डिजाइनों में उलझे हुए हैं।

ठाकुरद्वारा मेन बाजार में शगुन क्लॉथ हाउस के प्रोपराइटर उमेश गुप्ता कहते हैं कि गर्मी में सूरज की तपिश अधिक होने की वजह से दोपहर को थोड़ा चहल-पहल कम होती है लेकिन सुबह शाम बिक्री खूब हो रही है। व्यापार मंडल अध्यक्ष संजीव सिंहल कहते हैं कि ईद की बिक्री के चलते बाजार में दुकानें देर रात तक खुल रही हैं। चांद रात को तो कुछ दुकानें पूरी रात खुलेगी।

ईद की खरीदारी के चलते बिलारी, कुंदरकी, कांठ, भोजपुर पीपलसाना और पाकबड़ा के बाजार भी गुले गुलजार हैं। जहां कपड़े जूते चप्पलों की दुकानों के साथ ही चांद रात का जश्न मनाने के लिए आतिशबाजी की दुकानें भी सजी हैं।

From around the web