जमीनी विवाद मे दम्पति की नृशंस हत्या, ग्रामीणो ने 1 हमलावर को मार डाला

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

जमीनी विवाद मे दम्पति की नृशंस हत्या, ग्रामीणो ने 1 हमलावर को मार डाला

राकेश पाण्डेय वाराणसी। अभी हाल ही में सोनभद्र जिले में हुए जमीन को लेकर गोली कांड को लेकर सरकार संभली भी नही थी कि उत्तर प्रदेश के मऊ जनपद के रानीपुर थाना क्षेत्र के मठिया गाव में जमीन को लेकर दो पट्टीदारों के बीच मार पीट में तीन लोगों की हत्या हो ग


जमीनी विवाद मे दम्पति की नृशंस हत्या, ग्रामीणो ने 1 हमलावर को मार डाला
राकेश पाण्डेय
वाराणसी। अभी हाल ही में सोनभद्र जिले में हुए जमीन को लेकर गोली कांड को लेकर सरकार संभली भी नही थी कि उत्तर प्रदेश के मऊ जनपद के रानीपुर थाना क्षेत्र के मठिया गाव में जमीन को लेकर दो पट्टीदारों के बीच मार पीट में तीन लोगों की हत्या हो गयी।

जब गाव के रहने वाले पट्टीदारो के बिच में जमीनी विवाद को लेकर तीन लोगो की हत्या हो गयी । कई लोग घायल हुए है जिनका इलाज प्राथमिक स्वास्थय केन्द्र में चल रहा है । हत्याकान्ड से पूरे इलाके में सनसनी फैल गयी है । पट्टीदारो के बिच जमीन का यह विवाद तीस वर्ष से अधिक पुराना है । जिसको लेकर आये दिन दोनो पट्टीदार आमने सामने होते थे ।

बता दे कि गाव के रहने वाले पट्टीदारो में एक पक्ष टुनटुन चौहान है दूसरे शिवचदं चौहान है जिनके बिच में तीस वर्षो से जमीन का विवाद चला आ रहा था । लेकिन आज आधी रात के वक्त टुनटुन चौहान आपने साथियो के साथ में मिलकर शिवचदं चौहान के घर धारदार हथियार लेकर पहूँचे और सो रहे शिवचंद चौहान के परिवार पर जानलेवा हमला कर दिया जिसमें शिवचंद चौहान और उऩकी पत्नी को धारदार हथियार से काट कर मौत के घाट उतार दिया । इतने में ही परिवार के अन्य सदस्यो ने भी टुनटुन और उसके साथियो के साथ हमला करते हुए देखकर शोर मचाना शुरु कर दिया । जिससे गाव वाले इक्ठ्ठा हो गये और हमलावरो को घेर लिया । जिसमें दो हमलावर फरार होने में कामयाब हो गये लेकिन गाव वालो की गिरफ्त में टुनटुन चौहान आ गये।

गाव वालो टुनटुन चौहान को पकड कर लाठी डन्डो से पिटकर मौत के घाट उतार दिया । एक गाव मे तीन लोगो की हत्या से पूरे इलाके में सनसनी फैला कर रख दिया है । हालाकि घटना की जानकारी मिलते ही पूरे इलाके मे भारी संख्या में फोर्स बल को तैनात कर दिया गया है ।

मृतक शिवचंद चौहान के साले सुरेश ने बताया कि उसकी बहन और बहनोई घर के बाहर सो रहे थे । रात मे गाव के रहने वाले ही उनके पट्टीदार ने चाकू से हमला कर बहनोई और बहन को मार दिया जिससे उनकी मौत हो गयी । उकका बेटा भी जब घर से बाहर निकला तो उस पर चाकू से हमला कर दिया वह घायल है।

कुल तीन हमलावर थे जो फरार हो गये उसमें पकडा लिया गया है । मृतक के बेटे राज चौहान ने कहा कि उसके मम्मी पापा घर के बाहर सो रहे थे, गाव के रहने वाले टुनटुन चौहान ने हमला कर दिया और मार दिया । पापा मम्मी को मारते हुए देखकर जब मै छुडाने के लिए पहूँचा तो उन लोगो ने मुझको भी मार दिया जिससे मुझको चोटे आयी हुई है ।

जिलाचिकित्साल के डाक्टर सुबोध कुमार ने बताया कि दो लोग आये हुए थे जिसमें एक लोग की हालत गम्भीर थी । शरीर पर छ जगहो पर चाकू के गम्भीर निशान थे जिनके गम्भीर हालत को देखते हुए वाराणसी रेफर कर दिया है । एक लोगो का इलाज चल रहा है ।

गांव के रहने वाले राजनाथ ने बताया कि हम लोग सो रहे थे कि शोर सुनकर जब जागे और मौके पर जाकर देखा वहाँ कत्ल हुआ था । उसके बाद फिर हम लोग यहाँ पर जो घायल थे उनको इलाज कराने के लिए लाये हुए । जिनका इलाज चल रहा है ।

 ग्राम प्रधान अमित ने बताया कि उनके गाव में जमीन के विवाद को लेकर मारपीट हुआ जिसमें तीन लोगो की मौत हो गयी है । जमीन का यह विवाद काफी पुराना वर्षो से चला आ रहा था ।
गाव के रहने वाले राभुवन ने बताया कि जमीन एक छोटे से टुकडे को लेकर काफी दिनो से विवाद चला आ रहा था जिसको लेकर पूरी घटना हुई है मौत भी हुई है और कई लोग घायल भी हुए है जिनका इलाज चल रहा है।

पूरे मामले में सीओ मोहम्मदाबाद गोहना नंद लाल ने बताया कि गाव में जमीन के विवाद को लेकर तीन लोगो की हत्या हुई है । जिनका पोस्टमार्टम कराने के लिए शव को भेज दिया गया है । गाव में माहौल सही है शान्ति व्यवस्था के लिए गाव में भारी संख्या में फोर्स बल को तैनात कर दिया गया है ।