बसपा और भीम आर्मी के कायकर्ता मे हाथापाई, तनाव

 
बसपा और भीम आर्मी के कायकर्ता मे हाथापाई, तनाव
राकेश पाण्डेय
लखनऊ। हाथरस में सोमवार को बसपा की मंडलीय बैठक के दौरान मारपीट की घटना सामने आई है. जानकारी के मुताबिक इगलास विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर प्रत्याशी के नाम की घोषणा को लेकर आयोजित की गयी बसपा की मंडल ​स्तरीय बैठक ​में बसपा और भीम आर्मी के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। इस दौरान भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने बैठक में जमकर किया हंगामा. ​बसपा नेता मनोज सोनी के घर पर बैठक चल रही थी।

वहां मौजूद नगीना सांसद गिरीश कुमार के सामने कुछ कार्यकर्ता अपनी बात रखना चाहते थे, लेकिन कुछ साथी कार्यकर्ताओं ने उन्हें रोक दिया. इसके बाद दोनों पक्ष के कार्यकर्ताओं में विवाद हो गया और जमकर मारपीट हुई। लाठी और डंडे से कार्यकर्ताओं ने एक-दूसरे पर हमला किया। साथ ही कुर्सियां भी फेंकी गई। नगीना लोकसभा क्षेत्र से बसपा सांसद गिरीश कुमार की अगुवाई में बैठक हो रही थी।

इस दौरान पार्टी के कुछ नेताओं ने हार के लिए बसपा के ही कुछ नेताओं को जिम्मेदार बताने लगे. ऐसे में दोनों गुटों ने एक दूसरे के खिलाफ आरोप और प्रत्यारोप लगाने लगे और बात इतनी बढ़ गई कि मारापीट शुरू हो गई. बसपा कार्यकर्ता सचिन अंबेडकर ने बताया कि लाठी और डंडों से हमला किया. साथ ही कुर्सियां भी फेंकी गई.

इस दौरान बसपा नेताओं के घायल होने की भी खबर है। आपको बता दें कि आगरा मंडल में बसपा एक भी सीट जीत नहीं सकी है. जबकि यह इलाका एक दौर में बसपा का मजबूत गढ़ माना जाता रहा है. इस मंडल में आगरा, फतेहपुर सीकरी, मथुरा, हाथरस, फिरोजाबाद और मैनपुरी लोकसभा सीटें आती हैं।

From around the web