कार्यकर्ताओं में जोश भरने के बजाए भाजपा, कांग्रेस को समर्पित रहा बुआ-बबुआ का भाषण

 
कार्यकर्ताओं में जोश भरने के बजाए भाजपा, कांग्रेस को समर्पित रहा बुआ-बबुआ का भाषणराकेश पाण्डेय
गाजीपुर। गठबंधन के प्रत्याशी अफजाल अंसारी और बलिया के प्रत्याशी सनातन पांडे के समर्थन में गाजीपुर के आरटीआई मैदान में आयोजित रैली को संबोधित करने सोमवार को सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती पहुची। साथ में आरएलडी के अजीत सिंह भी मौजूद रहे।

 गठबंधन की रैली को सम्बोधित करते हुए मायावती ने कहा कि कांग्रेस की गलत नीतियों की वजह से उसे सत्ता से बाहर होना पड़ा। कांग्रेस के लंबे शासनकाल में न यहां की गरीबी दूर हो पाई ना बेरोजगारी दूर हो पाई न किसानों को लाभ हुआ। मायावती ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस की हुकूमत में बड़े पैमाने पर लोग रोजी-रोटी के लिए परेशान रहे और लोगों ने पलायन किया।

उन्होने कहाकि भाजपा द्वारा जो शोषण और उत्पीड़न किया जा रहा है उसकी सही मायने में जिम्मेदार कांग्रेस पार्टी ही है। इस चुनाव में भाजपा की कोई नाटक बाजी और जुमलेबाजी काम नहीं आएगी। यहां तक कि चौकीदारी की नाटक बाजी भी काम नहीं आएगी। भाजपा सरकार में किसान शुरू से ही दुखी रहा। दलितों और आदिवासियों के सरकारी नौकरी में आरक्षण का कोटा अभी भी अधूरा पड़ा है। भाजपा सरकार में भ्रष्टाचार बढ़ा, रक्षा सौदे भी इससे अछूते नहीं रहे। देश की सीमाएं भी सुरक्षित नहीं है, जिसके चलते आए दिन आतंकी हमले हो रहे हैं और तमाम जवान शहीद हो रहे हैं।

 भाजपा सरकार के पूर्व में किए गए चुनावी वादे खोखले साबित हुए हैं। हमारी सरकार बनने पर गरीबों को 6000 देने के बजाय नौकरी की व्यवस्था की जाएगी।

चुनाव में गठबंधन के पक्ष में में मिल रही रिपोर्ट से बीजेपी घबराई हुई है। इनके लटके चेहरे बता रहे हैं कि केंद्र से भाजपा सरकार जाने वाली है। चुनाव परिणाम आते ही योगी के भी मठ में जाने की तैयारी शुरू हो जाएगी। कहा कि बीजेपी चाहे कितने भी हथकंडे अपना ले हमारा यह गठबंधन किसी भी कीमत पर टूटने वाला नहीं।

 यह चाहे हमे सांप छछुंदर कहे या चाहे जो कहें गठबंधन की सेहत पर कोई असर पड़ने वाला नहीं। बीजेपी में बाहुबली और माफियाओं की भरमार है।

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने भी जनसभा को सम्बोधित किया। भीड़ से गदगद अखिलेश ने कहा कि आजमगढ़ से ज्यादा गाजीपुर में जनता जोश दिख रहा है। कहा कि देश बहुत नाजुक स्थिति से चल रहा है। जिस पर आप लोगों ने भरोसा किया उन्होंने सब को धोखा दे दिया। जो लोग अब तक चाय वाला बनकर आए थे अब चौकीदार बनकर आए हैं।गठबंधन देश को नया प्रधानमंत्री देगा। यह हमारे ऐसे प्रधानमंत्री निकले जिन्होंने जो कहा उसका उल्टा कर दिया। भाजपा सरकार में देश पर कर्ज दोगुना हो गया।

भाजपा सरकार से इंसान ही नहीं जानवर भी नाराज है। झूठ और नफरत की नींव पर रही है भाजपा सरकार। सभा को संबोधित करते हुए अजीत सिंह ने कहा कि यह भीड़ बता रही है कि गठबंधन के प्रत्याशी जीत चुके हैं।

From around the web