दुनिया की आर्थिक महाशक्ति बनाने की ओर एक और कदम है बजट-2019 : योगी

 
दुनिया की आर्थिक महाशक्ति बनाने की ओर एक और कदम है बजट-2019 : योगी
लखनऊ। केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को मोदी सरकार -2 का पहला आम बजट संसद में पेश किया। उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बजट पर अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि इस लोक कल्याणकारी बजट का स्वागत करते हुए इसके लिए मैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण को धन्यवाद देता हूँ। यह बजट हमें दुनिया की आर्थिक महाशक्ति बनाने की ओर एक और कदम है और यह बजट नए एवं शक्तिशाली भारत की परिकल्पना को साकार करेगा।
सीएम योगी ने कहा कि आजादी के बाद यह पहला अवसर है जब किसी पूर्णकालिक महिला वित्तमंत्री ने केंद्रीय बजट पेश किया है, और उनका यह बजट देश के लोगों की उम्मीदों को पूरा करता है। योगी आदित्यनाथ ने इस बजट को सबका साथ, सबका विकास व सबका विश्वास की परिकल्पना को साकार करने वाला बताया। उन्होंने कहा कि यह बजट देश के लोगों की उम्मींद और अकांक्षाओं को जरूर पूरा करेगा।
मुख्यमंत्री कार्यालय के आधिकारिक ट्वीटर पर मुख्यमंत्री ने अपनी प्रतिक्रिया में लिखा है कि बजट -2019 समग्र आर्थिक विकास को आगे बढ़ाने वाला गाँव, गरीब, किसान, नौजवान और समाज के प्रत्येक तबके के हितों को संवर्धन करने वाला बजट है। बजट में पूरे देश के लिए वन पॉवर वन ग्रिड की परिकल्पना को साकार करने का लक्ष्य है। देश के 3 करोड़ उद्यमियों के लिए पेंशन स्कीम, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के दायरे को बढ़ाना व 2024 तक 'हर घर नल' की महत्वाकांक्षी योजना की घोषणा करना सराहनीय है।
सीएम ने कहा कि बजट में आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर हर गरीब को शौचालय, नि:शुल्क विद्युत कनेक्शन और एलपीजी कनेक्शन के साथ 1 करोड़ 95 लाख परिवारों को आवास देने का लक्ष्य रखा गया है, जो अभिनंदनीय है। उन्होंने कहा कि विगत 5 वर्षों में प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में आर्थिक सुधारों के साथ-साथ देश के समग्र विकास की रूप रेखा तैयार की गई थी। जिसकी झलक हम सबको इस बजट में देखने को मिली है। मुख्यमंत्री ने ट्वीटर में लिखा कि हम सबके लिए यह गौरव की बात है कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत की अर्थव्यवस्था 2.7 ट्रिलियन की हो गई है और शीघ्र ही ये 3 ट्रिलियन डॉलर की हो जाएगी। उन्होंने लिखा कि आने वाले समय में हम 5 ट्रिलियन डॉलर का लक्ष्य पूरा करेंगे। 

From around the web