मतदान के लिए जागरुक कर रहीं भैंस

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

मतदान के लिए जागरुक कर रहीं भैंस

मध्यप्रदेश के गादेर पंचायत में 35 भैंसों पर स्लोगन लिखवाए गए हैं, जिससे लोगों को मतदान करने के लिए जागरूक किया जा सके। इन buffalo पर लिखा गया है कि 'मतदान पहले करें, बाद में भैंस चराने जाएं।' दरअसल इस पंचायत की 90 फीसदी आबादी आदिवासी है, ऐसे में लोग


मतदान के लिए जागरुक कर रहीं भैंसमध्यप्रदेश के गादेर पंचायत में 35 भैंसों पर स्लोगन लिखवाए गए हैं, जिससे लोगों को मतदान करने के लिए जागरूक किया जा सके। इन buffalo पर लिखा गया है कि 'मतदान पहले करें, बाद में भैंस चराने जाएं।'

दरअसल इस पंचायत की 90 फीसदी आबादी आदिवासी है, ऐसे में लोग मतदान के प्रति ज़्यादा जागरूक नहीं है और इसीलिए इन लोगों को जागरूक करने के लिए ये तरीका निकाला गया है जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

बता दें कि लोगों को मतदान करने के लिए जागरुक करने का ये अनोखा तरीका पंचायत के सचिन सत्यनारायण साहू के दिमाग की उपज है जो यहां के लोगों को वोट डालने के लिए प्रेरित कर रहा है।

जानकारी के मुताबिक़ जनपद के 300 गांवों में करीब 5000 भैंसें हैं, ऐसे में इन सभी भैसों पर ये स्लोगन लिखने की तैयारी की जा रही है जिससे लोग लोकतंत्र के महापर्व में बढ़-चढ़कर अपना योगदान दे सकें और देश हित के लिए प्रधानमंत्री चुना जा सके।