जमीन विवाद में चलीं गोलियां, 9 की मौत, 14 घायल

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

जमीन विवाद में चलीं गोलियां, 9 की मौत, 14 घायल

उत्तर प्रदेश में सोनभद्र जिले के घोरावल क्षेत्र में बुधवार को भूमि विवाद को लेकर की गई गोलीबारी में तीन महिला समेत नौ लोगों की मृत्यु हो गई जबकि दर्जन भर से अधिक लोग घायल हो गए। जिलाधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल के अनुसार घोरावल क्षेत्र के ऊम्भा गांव म


जमीन विवाद में चलीं गोलियां, 9 की मौत, 14 घायल
उत्तर प्रदेश में सोनभद्र जिले के घोरावल क्षेत्र में बुधवार को भूमि विवाद को लेकर की गई गोलीबारी में तीन महिला समेत नौ लोगों की मृत्यु हो गई जबकि दर्जन भर से अधिक लोग घायल हो गए। जिलाधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल के अनुसार घोरावल क्षेत्र के ऊम्भा गांव में सोसायटी की 100 बीघा जमीन बतायी जा रही है। जिस पर आदिवासी लोग खेती करते थे। बुधवार सुबह आदिवासी लोग खेत में काम कर रहे थे।
इस दौरान मूर्तिया गांव के प्रधान लाव लश्कर के साथ मौके पर पहुंचे और आदीवासियों से कहा की यह जमीन हमारी है। उन्होंने बताया कि बातचीत के दौरान आदिवासियों ने पत्थराव शूरू कर दिया और उसके जवाब में प्रधान के लोगों ने लाठी-डंडों से हमला कर दिया। इस बीच कुछ लोगों ने फायर करना शुरू कर दिया। इस घटना में तीन महिलाओं समेत नौ लोगों की मृत्यु हो गई जबकि दर्जन भर से ज्यादा लोग घायल हो गए।
उन्होंने बताया कि मृतकों में रामचंद्र ,राजेश गौड़ , अशोक, रामधारी, दुर्गावती, रामसुन्दर, जवाहिर, सुषवंती और नंदलाल की पत्नी शामिल है। घायलो को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।
वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोनभद्र में हुई घटना पर संज्ञान लेते हुए मृतकों के परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। साथ ही घायलों को तत्काल चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने के लिए सोनभद्र के डीएम को निर्देश दिया है। उन्होंने डीजीपी को व्यक्तिगत रूप से मामले की निगरानी करने और दोषियों को पकडऩे के लिए बहुत प्रभावी कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।