धर्म परिवर्तन के विरोध में 'पाकिस्तान' का पुतला जलाया!

 
धर्म परिवर्तन के विरोध में 'पाकिस्तान' का पुतला जलाया!
एसपी मित्तल 
3 अगस्त को अजमेर कलेक्ट्रेट के बाहर बड़ी संख्या में सिंधी समुदाय के लोग और संत महात्मा एकत्रित हुए। पाकिस्तान में हिन्दुओं के जबरन धर्म परिवर्तन करने के विरोध में प्रदर्शन किया और पाकिस्तान का पुतला जलाया।

भारतीय सिंधु महासभा के केन्द्रीय मंत्री महेन्द्र कुमार तीर्थांनी ने कहा कि जल्द ही दिल्ली स्थित पाकिस्तान दूतावास के बाहर प्रदर्शन किया जाएगा। इन दिनों देश भर में पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे है।  कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन के बाद सिटी मजिस्ट्रेट अरविंद सेंगवा को राष्ट्रपति के नाम दिए गए ज्ञापन में आरोप लगाया कि पाकिस्तान में हिन्दुओं का जबरन धर्म परिवर्तन करवाया जा रहा है।

लव जिहाद के नाम पर भी लड़कियों को फंसाया जा रहा है। ज्ञापन में मांग की गई कि पाकिस्तान पर दबाव डालकर धर्म परिवर्तन के काम को तत्काल प्रभाव से रुकवाया जावे। ज्ञापन देने वालों में महंत स्वरूपदास उदासीन, महंत हनुमानाराम, सिंधी समाज महा समिति के अध्यक्ष कंवल प्रकाश किशनानी, सिंधी सेंट्रल पंचायत के महासचिव गिरधर तेजवानी, हरिचंदानी आदि शामिल थे। इस अवसर पर महाराष्ट्र के पुणे में सिंधी युवक हितेश मूलचंदानी की हत्या को लेकर भी रोष प्रकट किया गया।

From around the web