सिर्फ 1 रुपए में घर बैठे खरीदें सोना, मिलेगा तगड़ा फायदा!

 
सिर्फ 1 रुपए में घर बैठे खरीदें सोना, मिलेगा तगड़ा फायदा!
नई दिल्ली। सोने की कीमतों में लगातार उछाला बढ़ता चला जा रहा है। कारण यह है कि लोग इसमें खूब निवेश कर रहे है। जानकारों का कहना है कि दिवासी तक सोना और महंगा हो जाएगा। दरअसल मंदी की आहट के बीच अभी सोना निवेश के लिए सबसे बेहतर ऑप्शन है। हालांकि लोग अब ज्वैलरी खरीदने से बच रहे हैं। इसके बदले तेजी से अच्छा मुनाफा कमाने के लिए लोगों का गोल्ड श्वञ्जस्न की तरफ झुकाव बढ़ रहा है।
जानकारों का मानना हैं कि आने वाले दिनों में गोल्ड ETF बेहतर रिटर्न देने वाला निवेश साबित होगा। इसलिए अगर आप भी गोल्ड श्वञ्जस्न में निवेश के इच्छुक हैं और पेपरवर्क से बचना चाहते हैं तो मोबाइल ऐप के जरिये भी निवेश कर सकते हैं। कई तरह के मोबाइल ऐप आ गए हैं, जिनके जरिए आसानी से गोल्ड में निवेश कर सकते हैं। गूगल ने भी अपने Google Pay ऐप के जरिए 99.99 फीसदी शुद्ध 24 कैरेट गोल्ड खरीदने का मौका दे रहा है। इसमें आप 1 रुपये तक का भी गोल्ड खरीद सकते हैं।
गोल्ड ETF का अर्थ होता है गोल्ड एक्सचेंज ट्रेडेड फंड। इसकी ट्रेडिंग सभी बड़े स्टॉक एक्सचेंजेज में होती है। इसकी खरीद करना ऐसे ही है, जैसे स्टॉक एक्सचेंज में शेयर्स की खरीद करना। यहां आप सोने की ऑनलाइन खरीद करते हैं और वहीं उसे बेच भी सकते हैं। इनकी सेल और परचेज भी डिमैट अकाउंट के जरिए ही की जाती है। गोल्ड ईटीएफ फंड बड़े पैमाने पर फिजिकल गोल्ड की खरीद करता है और उसे स्टोर करता है। यह ईटीएफ के पास होता है और इन्वेसटर्स को उनके निवेश के बदले शेयर ऑफर किए जाते हैं।
-सांकेतिक तस्वीर 

From around the web