सावधान! नाबालिग बच्चों की ज़िन्दगी बर्बाद कर रही नशे की लत

 
सावधान! नाबालिग बच्चों की ज़िन्दगी बर्बाद कर रही नशे की लत
अज़हर मलिक, काशीपुर। दोस्तों के साथ घूमना और गली मोहल्लों में खेल तो सभी ने खेले होंगे, लेकिन आज के युग में नाबालिग बच्चे खेलने की जगह नशे की गिरफ्त में होते दिखाई दे रहे हैं। जिन पर ना तो अभिभावकों की नजर पड़ती है और ना ही इसे प्रशासन रोक पाने में सफल दिखाई दे रहा है। जिसका नतीजा है कि देश का भविष्य कहे जाने वाला नौजवान नशे का आदि होता जा रहा है और अपनी जिंदगी को खत्म करने पर तुला हुआ है।

भले ही प्रदेश सरकार नशे पर रोक लगाने के लिए लगातार प्रयास कर रही है, लेकिन नशे के सौदागर अब नाबालिक बच्चों को अपना शिकार बनाने में तुले हुए हैं। जिसका नतीजा है देश का भविष्य आज के समय में नशे की गिरफ्त में जाता दिखाई दे रहा है। बता देगी काशीपुर में नशे का काला कारोबार जोरों पर फल फूल रहा है। आलम यह है कि काशीपुर में कटोरा ताल, बांसवाड़ा, टांडा उज्जैन, आवास विकास, मानपुर रोड, गिरीताल सहित अन्य जगहों पर आसानी से नशे का सामान लोगों को मुहैया कराया जा रहा है।

जिसके चलते युवाओं के साथ-साथ नाबालिग भी आसानी से नशे का सामान खरीद कर अपनी जिंदगी से खिलवाड़ करने में तुले हुए हैं। नशे पर रोक लगाने के लिए कई बार स्थानीय लोगों ने प्रशासन से मांग भी की है लेकिन स्थानीय प्रशासन की लापरवाही का नतीजा ही है कि नशे के कारोबारी निडर होकर खुलेआम नशीला पदार्थ बेचने पर तुले हुए हैं। यही नहीं नशे की लत को मिटाने के लिए कानून का उल्लंघन करने से भी पीछे नहीं हटते हैं।

From around the web