तीन तलाक दिए जाने के मामले में 6 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज...

 
तीन तलाक दिए जाने के मामले में 6 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज...
रुडकी। निकाह के तीन महीने बाद ही पत्नी को तीन तलाक दिए जाने के मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। मुकदमे में उसके पति, सास, ससुर, जेठ, देवर और ननदोई को आरोपी बनाया है। पुलिस मामले की जांच के बाद कार्रवाई करने की बात कह रही है।

सुल्तानपुर चौकी क्षेत्र के जसोद्दरपुर गांव की युवती का निकाह इसी 27 मार्च को कमेशपुर थाना फतेहपुर जिला सहारनपुर के युवक के साथ हुआ था। आरोप है कि शादी के पहले दिन से ही ससुराल वाले युवती को परेशान करने लगे। उनकी प्रताडऩा से ससुराल में युवती की तबीयत खराब हो गई। इस कारण उसे सहारनपुर के एक अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। करीब एक महीना ससुराल में रहने के बाद एक मई को युवती अपने भाई के साथ मायके आ गई। तब से युवती मायके में ही रह रही थी।

बताया गया कि इस दौरान पति ने उसकी विदाई के लिए कई बार बात की लेकिन युवती ने बाद में आने की बात कही। युवती के मुताबिक 20 जून को उसका पति अकरम, ससुर असलम, देवर अमजद, सास नाजमा, चचेरा जेठ वसीम पुत्र इमरान और ननदोई सुलेमान निवासी सतपुरा थाना बिहारीगढ़, सहारनपुर उसके मायके जसोद्दरपुर पहुंचे तथा उसके माता-पिता की गैरमौजूदगी में ससुराल चलने को कहने लगे। मना करने पर उन्होंने मारपीट की और फिर अकरम ने वहीं तीन बार तलाक कहकर उससे संबंध तोड़ लिए। युवती ने कोतवाली पहुंचकर पुलिस को घटना की तहरीर दी थी।

तीन तलाक के मामले को गंभीरता से लेकर पुलिस ने सभी छह आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। कोतवाल विरेंद्र सिंह नेगी ने बताया कि मुकदमे की विवेचना की जा रही है। विवेचना में साक्ष्य जुटाने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

From around the web