बकरीद की रात गोवंशीय पशुओं का वध करते पकड़ा

 
बकरीद की रात गोवंशीय पशुओं का वध करते पकड़ा
ठाकुरद्वारा। बकरीद की रात पुलिस ने छापा मारकर गोवंशीय पशुओं का वध करते पकड़ा है। इसमें पुलिस ने करीब पचास किग्रा मांस बरामद करने के साथ दो जीवित पशुओं को मुक्त कराया है।

पुलिस की कार्रवाई के बाद कुछ लोगों ने हंगामा कर रोड जाम करने का प्रयास किया है। पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफतार करने के साथ तीन फरार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

ग्राम अब्दुल्लापुर लेदा में पुलिस ने सोमवार की रात पेट्रोलपंप के नजदीक असमुद्दीन पुत्र शमशुद्दीन के घर छापा मार कार्रवाई की। मौके पर एक गोवंशीय पशु के चार लोग रहे थे, जबकि दो पशुओं को पांव बांधकर डाला गया था। पुलिस को देखकर आरोपी फरार हो गए। इस बीच पुलिस ने मेहमान आबिद रियासत हुसैन निवासी चक कचनार थाना भगतपुर को पकड़ लिया।

फरार आरोपियों की शिनाख्त असमुद्दीन पुत्र शमशुद्दीन, नईम पुत्र अब्दुल सलाम, नसीम पुत्र कायम अली निवासीगण अब्दुल्लापुर लेदा के रूप में हुई। पुलिस ने आबिद को गिरफतार कर चारों के खिलाफ गोवध अधिनियम एवं पशु क्रूरता अधिनियम की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

पुलिस के अनुसार मौके से गोवंशीय मांस बरामद होने पर दूसरे समुदाय के लोगों ने मौके पर पहुंचकर हंगामा किया और रतूपुरा-ठाकुरद्वारा मार्ग भी जाम करने का प्रयास किया। एसडीएम अजय कुमार और सीओ विशाल यादव की उपस्थिति में उनको कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत कर दिया गया। दूसरी तरफ ग्राम प्रधान पति इस्लाम अहमद ने सोमवार रात की कार्रवाई के बाद गांव में किसी भी प्रकार के तनाव और हंगामे से इंकार किया है। 

From around the web