कई राज्‍यों में अगले तीन दिन आंधी के साथ बारिश की संभावना...

 
कई राज्‍यों में अगले तीन दिन आंधी के साथ बारिश की संभावना...
भीषण गर्मी की तपन के बाद अब बारिश की राहत सामने आ रही है। इस सप्‍ताह देश के कई राज्‍यों में बारिश देखने को मिली है। ताजा अनुमान बताते हैं कि आगामी तीन से चार दिनों में कई शहरों में मौसम बदलने की संभावना है। इस दौरान कई स्‍थानों पर तेज आंधी के साथ बारिश और ओले गिरने की आशंका है।

गंगा के तटीय क्षेत्र और पूर्वी बिहार के कुछ हिस्सों में आंधी के साथ बारिश होने की संभावना है। पटना का तापमान सामान्य से दो और भागलपुर में सात डिग्री सेल्सियस नीचे पहुंच गया है। राज्‍य में आगामी 8 जून तक प्रदेश में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे।

किशनगंज, अररिया, कटिहार, पूर्णिया, भागलपुर, बांका, सुपौल, खगड़िया, साहिबगंज, गोड्डा, पाकुड़, दुमका, धनबाद, देवघर और जमशेदपुर, रांची में भारी वर्षा के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

दक्षिण बिहार के शहरों के तापमान में कमी के कारण राहत मिलेगी। मौसम विभाग का कहना है कि यहां दक्षिण-पश्चिम मानसून के लिए अनुकूल माहौल बना रहा है। भागलपुर और पूर्णिया के आसपास के इलाके में वर्षा के बाद तापमान में कमी हुई है। पूर्वानुमान के अनुसार 3 और 4 जून को आंधी के साथ बारिश होने के आसार हैं।

From around the web