हल्दीराम रेस्टोरेंट के खाने में मरी हुई छिपकली निकलने से हंगामा

 
हल्दीराम रेस्टोरेंट के खाने में मरी हुई छिपकली निकलने से हंगामा
महाराष्ट्र के नागपुर में खाद्य पदार्थों की जानी मानी कंपनी हल्दीराम के आउटलेट में एक शख्स के खाने में मरी हुई छिपकली निकलने से हल्ला मच गया। इसके बाद फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (FDA) ने ऑउटलेट को ताला लगा दिया। घटना मंगलवार सुबह की है जब अजानी स्क्वायर पर बने इस आउटलेट में खाने में छिपकली निकली।


वार्धा का रहने वाला एक शख्स एक महिला के साथ हल्दीराम पहुंचा था। यहां दोनों ने वड़ा सांबर ऑर्डर किया था। इसे खाते हुए दोनों ने देखा कि सांबर में तो मरी हुई छिपकली है। फिर का ग्राहक का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया।

ग्राहकों ने इसे आउटलेट के सुपरवाइजर को दिखाया तो उसने उसे फेंक दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एफडीए के असिस्टेंट कमीश्नर मिलिंद देशपांडे ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही हम इंस्पेक्शन के लिए पहुंचे। छिपकली वाले सांबर की एक तस्वीर भी वायरल हुई थी।

इंस्पेक्शन में आउटलेट के किचन में कई गड़बड़ियां पाई गईं जिसके बाद उसे ताला लगा दिया गया है। देशपांडे ने बताया कि इस आउटलेट को तब तक के लिए बंद कर दिया है जब तक कि वे खाद्य सुरक्षा एवं मानक नियमन 2011 का अनुपालन नहीं करते।

आउटलेट की ओर से अनुपालन की रिपोर्ट हमें दी गई है। यदी हमें दिखता है कि उन्होंने आउटलेट में संतोषजनक बदलाव किए है तो हम उन्हें इसे दोबारा खोलने देंगे।

From around the web