चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से भी राहत नहीं, गिरफ्तारी संभव

 
चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से भी राहत नहीं, गिरफ्तारी संभव
नई दिल्ली। INX Media Case में दिल्ली हाई कोर्ट से अग्रिम जमानत याचिका खारिज होने के बाद से ही पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम गायब हैं। वहीं दूसरी तरफ सुप्रीम कोर्ट से भी अब उनकी उम्मीदों को झटका लगा है।

सर्वोच्च न्यायालय के वरिष्ठतम जज ने इस मामले में कोई भी आदेश देने से इनकार कर दिया है और इसे अब चीफ जस्टिस के पास भेज दिया है।

इसके बाद अब चिदंबरम की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही हैं क्योंकि फिलहाल चीफ जस्टिस संविधान पीठ में हैं और अयोध्या मामले की सुनवाई कर रहे हैं। ऐसे में चिदंबरम के मामले में तत्काल सुनवाई की संभावना कम ही है।

इससे पहले चिदंबरम की तरफ से उनके वकील के साथ कपिल सिब्बल ने सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठतम जज रमन्ना के सामने याचिका लगाते हुए अपील की कि उन्हें हाईकोर्ट से वक्त नहीं दिया गया ऐसे में उन्हें थोड़ी मोहलत दी जाए लेकिन जस्टिस रमन्ना ने कोई भी आदेश देने से इनकार कर दिया।

सिब्बल अपील करते रहे कि इस मामले में फिलहाल गिरफ्तारी पर ही रोक लगा दी जाए लेकिन ऐसा नहीं हो पाया।

इसके बाद अब यह मामला चीफ जस्टिस के सामने पहुंचा है और इसमें तत्काल सुनवाई की संभावना कम है। अब चिदंबरम पर गिरफ्तारी की तलवार लटकी हुई है और सीबीआई और ईडी की टीम सुनवाई से पहले गिरफ्तार करने की कोशिश में हैं।

From around the web