बच्चा चोरी के शक में युवक की बेरहमी से पिटाई

 
बच्चा चोरी के शक में युवक की बेरहमी से पिटाई
भोपाल के थाना टीटी नगर स्थित बाणगंगा क्षेत्र में मॉब लिंचिंग का मामला सामने आया. वहां जमा भीड़ ने बच्चा चोरी के शक में एक युवक की जमकर पिटाई लगा दी. इतना ही नहीं कुछ ही देर में पुलिस वाहन भी वहां पहुंच गया, लेकिन आक्रोशित भीड़ का गुस्सा कम नहीं हुआ.

बाद में पुलिस भीड़ से उस युवक को छुड़ाकर थाना टीटी नगर ले आई. इसके बाद पूछताछ में पता चला की भीड़ का हिस्सा बनने बाला विशाल गिरी वाहन चोर है. इसके अलावा एक अन्य आरोपी भी पकड़ा गया है, जिसका नाम सचिन शर्मा है.

जब इस पूरे मसले पर थाना टीटी नगर के थाना प्रभारी संजीव कुमार चौक ने न्यूज स्टेट से खास बातचीत में बताया कि आरोपी भीड़ का हिस्सा बच्चा चोरी का शक होने पर बने हैं, जबकि यह वाहन चोर है. इतना ही नहीं थाना प्रभारी ने मारपीट करने वाले लोगों के खिलाफ भी वीडियो फुटेज के आधार पर कार्रवाई करने की बात कही है. वहीं उन्होंने यह भी कहा है कि लोगों ने गलत किया है, क्योंकि अगर उन्हें किसी प्रकार का शक था तो उन्हें सबसे पहले पुलिस को सूचना देनी थी.

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में मॉब लिंचिंग का यह पहला मामला आया है. लेकिन प्रदेश के कई हिस्सों से इस तरह के कई मामले सामने आ चुके हैं. शनिवार को नीमच जिले में भी मोर चोरी के आरोप में एक बुजुर्ग की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी. पुलिस ने इस मामले में 9 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. इस तरह के मामले सामने आने के बाद एक बार फिर से सरकारों को सोचने पर मजबूर कर दिया है कि आखिर ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए सरकार को कड़ा कदम उठाने में और कितनी देर लगेगी.

From around the web