बिजली वालों की लापरवाही से बालक की मौत, ग्रामीणों ने लगाया जाम

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

बिजली वालों की लापरवाही से बालक की मौत, ग्रामीणों ने लगाया जाम

मुरादाबाद(इफ्तखार)। बिजली ट्रांसफार्मर के पास टूटकर गिरे तार की चपेट में आकर करंट से मासूम बालक की मौत हो गई। बिजली अफसरों के मोबाइल बंद करने पर गुस्साए ग्रामीणों ने शव को रोड पर रखकर जाम लगा दिया। इसके बाद भी बिजली अफसर मौके पर नहीं पहुंचे आखिर में


बिजली वालों की लापरवाही से बालक की मौत, ग्रामीणों ने लगाया जाम
मुरादाबाद(इफ्तखार)। बिजली ट्रांसफार्मर के पास टूटकर गिरे तार की चपेट में आकर करंट से मासूम बालक की मौत हो गई। बिजली अफसरों के मोबाइल बंद करने पर गुस्साए ग्रामीणों ने शव को रोड पर रखकर जाम लगा दिया। इसके बाद भी बिजली अफसर मौके पर नहीं पहुंचे आखिर में पुलिस ने परिजनों को समझा-बुझाकर जाम खुलवाया।
डिलारी थाना क्षेत्र के ग्राम दौलावाला में आबादी के पास रखे बिजली ट्रांसफार्मर में फाल्ट के बाद रविवार की शाम तार टूटकर सड़क किनारे गिर गया था। रात भर ग्रामीणों ने अवर अभियंता के साथ ही एसडीओ को भी कॉल कर सूचना दी लेकिन बिजली वालों ने मौके पर पहुंचकर तार को नहीं जोड़ा। आखिरकार ग्रामीण सो गए। सुबह सवेरे गांव के रमेश सिंह के घर मायके में आई बेटी मालती देवी अपने 3 वर्षीय बेटे के साथ पड़ोस में जा रही थी। मालती देवी के पीछे चल रहा मासूम बालक कार्तिक सड़क किनारे पड़े तार में उलझ गया। करंट लगने से उसकी मौके पर मौत हो गई। इसकी सूचना मिलते ही ग्रामीणों की भीड़ मौके पर जमा हो गई। उन्होंने दोबारा बिजली अफसरों को कॉल की तो आरोप है कि बिजली अफसरों ने मोबाइल फोन स्विच ऑफ कर लिया। उसके बाद गुस्साए परिजनों के साथ ग्रामीणों ने बालक के शव को डिलारी ठाकुरद्वारा रोड पर रखकर जाम लगा दिया। करीब ढाई घंटा तक लगे जाम की वजह से दोनों तरफ वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गई। मिलते ही थाना अध्यक्ष डिलारी के साथ ही ठाकुरद्वारा कोतवाल मनोज कुमार भी मौके3 पर पहुंच गए। ग्रामीण बिजली अफसरों को मौके पर बुलाने के साथ ही पीड़ित परिवार को मुआवजा दिलाने की मांग पर अड़े थे। लेकिन बिजली अफसर मौके पर नहीं पहुंचे तो भाजपा नेता राजपाल चौहान ने पुलिस से हर संभव कार्यवाही का आश्वासन देकर जाम खुलवा दिया। इस मौके पर ग्राम प्रधान पति अली जान, बाबूराम त्यागी, राजपाल चौहान, अनीस अहमद, देवेंद्र सिंह, मुनेश कश्यप, मुकेश चौहान, रिंकू, ट्विंकल, वीरेंद्र चौहान, सादिक अली आदि थे।