शिवराज ने किया ऐलान, MP में भी बनेगा लव जिहाद के खिलाफ कानून!

 

उत्तर प्रदेश और हरियाणा की भाजपा नेतृत्व सरकारों के बाद, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी सोमवार को घोषणा की कि उनकी सरकार 'लव जिहाद' के खिलाफ कानूनी व्यवस्था बनाएगी। 'लव जिहाद' के बारे में एक सवाल के जवाब में, चौहान ने यहां भाजपा के राज्य मुख्यालय में मीडिया से कहा, "लव के नाम पर कोई जिहाद नहीं होगा।" जो कोई भी इस तरह का कृत्य करेगा, उसे सुधारा जाएगा और उसके लिए एक कानूनी प्रणाली बनाई जाएगी। "

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सीएम शिवराज यहां पार्टी मुख्यालय में एक बैठक में शामिल होने आए थे। पिछले हफ्ते, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भी 'जबड़े' के खिलाफ कानून की घोषणा की। बता दें कि इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी लव जिहाद से निपटने के लिए एक मजबूत कानून की घोषणा कर चुके हैं। उन्होंने लव जिहाद के खिलाफ चेतावनी दी थी और कहा था कि बहनों के सम्मान के साथ खिलवाड़ करने वालों का राम नाम सच हो जाएगा।

इसके साथ ही सीएम योगी ने इलाहाबाद हाईकोर्ट की टिप्पणी का जिक्र करते हुए कहा था कि 'केवल शादी करने के लिए धर्म परिवर्तन करना अस्वीकार्य है'। धर्म नहीं करना चाहिए। इसे मान्यता नहीं दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि राज्य 'लव जिहाद' के खिलाफ एक सख्त कानून लाने के लिए काम कर रहा है।

 आदित्यनाथ ने आगे कहा कि सरकार लव जिहाद को लेकर कानून बनाएगी। मैं उन लोगों को चेतावनी देता हूं जो पहचान छिपाते हैं और हमारी बहनों के सम्मान के साथ खेलते हैं, अगर आपने अपने तरीके को सही नहीं किया तो आपकी राम नाम सत्य यात्रा शुरू हो जाएगी।

From around the web