CM योगी ने समाजवादी पार्टी को कहा ‘कसाईयों का दोस्त’

 
CM योगी ने समाजवादी पार्टी को कहा ‘कसाईयों का दोस्त’
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को समाजवादी पार्टी को “कसाइयों के दोस्त” के रूप में संदर्भित किया और दावा किया कि वह पहले “योगी” हैं, फिर बाद में और कुछ हैं।

कुशीनगर लोकसभा क्षेत्र में एक रैली में बोलते हुए, उन्होंने कहा कि अवैध बूचड़खानों को बंद करना राज्य में उनकी सरकार के पहले कुछ फैसलों में से एक था। योगी ने कहा, “अब तो नंदी (भगवान शिव से जुड़ा हुआ बैल) भी जा रहा हैं सपा की सभा में और पूछता है कसाइयों के मित्र कहाँ हैं, इनको मैं ठीक कर देता हूँ।”

सीएम ने कहा, “मैंने नंदी से कहा कि अब चुनाव हो रहे हैं और आदर्श आचार संहिता लागू है, इसलिए उन्हें अभी नहीं मारना चाहिए और चुनाव के बाद वह अपना काम पूरा कर सकते हैं।”

राज्य भर में सरकार द्वारा बनाए गए आश्रय गृहों में चार लाख मवेशी होने का दावा करते हुए, सीएम ने कहा कि “योगी” होने के नाते, वह गोरखनाथ मंदिर में लगभग 500 गायों के साथ एक घंटा बिताते हैं और कभी भी एक गाय का वध नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा कि गायों की सुरक्षा के लिए और अधिक किया जाएगा और चुनाव के बाद कोई आवारा गायों को नहीं देखा जाएगा। उन्होंने कहा कि आवारा पशुओं की देखभाल करने से, किसी को भी दूध लेने के बाद गायों को छोड़कर “पुण्य” मिलेगा।

From around the web