पेट दर्द पर महिला को दी कॉन्डम की सलाह, डॉक्‍टर बर्खास्त!

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

पेट दर्द पर महिला को दी कॉन्डम की सलाह, डॉक्‍टर बर्खास्त!

नई दिल्ली। झारखंड में पेट दर्द की दवा के लिए कॉन्डम की सलाह देने वाले डॉक्टर को हटा दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, डॉ. अशरफ बदर के खिलाफ कराई गई जांच में उन्हें दोषी पाया गया और उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है। एक अधिकारी ने बताया कि जल्द ही


पेट दर्द पर महिला को दी कॉन्डम की सलाह, डॉक्‍टर बर्खास्त!
नई दिल्ली। झारखंड में पेट दर्द की दवा के लिए कॉन्डम की सलाह देने वाले डॉक्टर को हटा दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, डॉ. अशरफ बदर के खिलाफ कराई गई जांच में उन्हें दोषी पाया गया और उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है। एक अधिकारी ने बताया कि जल्द ही डॉक्टर को हटाए जाने संबंधी आदेश की प्रति दे दी जाएगी।

झारखंड के पूर्वी सिंघभूम जिले के घटशिला सब-डिविजन ऑफिस में डॉक्टर अशरफ बदर की तैनाती थी। 23 जुलाई को पेट दर्द की शिकायत लेकर आई एक महिला को उन्होंने कॉन्डम इस्तेमाल करने की सलाह दे डाली। महिला ने जब डॉक्टर का लिखा हुई प्रेस्क्रिप्शन मेडिकल स्टोर पर दिखाया, तब यह बात सामने आई।

बाहरागोड़ा से झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) के विधायक कुणाल सारंगी ने इस मुद्दे को विधानसभा में उठाया था। धीरे-धीरे यह मुद्दा हर जगह चर्चा में आ गया। शिकायत के आधार पर मामले की जांच के लिए एक टीम बनाई गई। इस टीम ने डॉक्टर अशरफ को दोषी पाया और स्वास्थ्य विभाग को रिपोर्ट सौंप दी।