जनता को गरीब बनाए रखने की कांग्रेस, बीजद की साजिश : मोदी

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

जनता को गरीब बनाए रखने की कांग्रेस, बीजद की साजिश : मोदी

भुवनेश्वर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि ओडिशा में कांग्रेस और सत्तारूढ़ बीजू जनता दल(बीजद) ने अपने वोट बैंक की राजनीति के लिए लोगों को गरीब बनाए रखने की साजिश रची है। मोदी ने कालाहांडी जिले के भवानीपटना में एक चुनावी सभा को संबोधित


जनता को गरीब बनाए रखने की कांग्रेस, बीजद की साजिश : मोदी भुवनेश्वर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि ओडिशा में कांग्रेस और सत्तारूढ़ बीजू जनता दल(बीजद) ने अपने वोट बैंक की राजनीति के लिए लोगों को गरीब बनाए रखने की साजिश रची है। मोदी ने कालाहांडी जिले के भवानीपटना में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा, कांग्रेस और बीजद जैसी पार्टियों ने देश के गरीबों को गरीब बनाए रखने की साजिश रची है। उन्होंने गरीबों को धोखा दिया। उन्होंने उनके साथ वोट बैंक की तरह व्यवहार किया।
मोदी ने कहा कि ओडिशा इस बार उत्तरप्रदेश द्वारा 2017 में रचे गए इतिहास और 2018 में त्रिपुरा द्वारा रचे गए इतिहास को दोहराने वाला है। उन्होंने लोगों से केंद्र व राज्य के डबल इंजन विकास को प्राप्त करने के लिए भाजपा को वोट देने की अपील की। मोदी ने कहा कि ओडिशा में केंद्र की भाजपा सरकार की वजह से आठ लाख लोगों को पक्का घर मिला, जबकि 24 लाख घरों को मुफ्त बिजली कनेक्शन और 3000 गांवों को आजादी के बाद पहली बार बिजली मुहैया कराई गई। मोदी ने कहा कि इसके अलावा 40 लाख घरों को उज्जवला योजना के तहत मुफ्त में गैस कनेक्शन दिए और राज्य में 50 लाख शौचालयों का निर्माण किया गया।
उन्होंने कहा, ये सब मोदी द्वारा नहीं किया गया। यह आपका वोट है, जिसने देश में सकारात्मक परिवर्तन लाया है। यह कहते हुए कि बीजद सरकार भ्रष्टाचार में डूबी हुई है, उन्होंने कहा, आप खनन माफिया और चिट फंड लूटेरा चाहते हैं या चौकीदार चाहते हैं। उन्होंने कहा कि बीजद गरीब किसानों का दुश्मन है। उन्होंने कहा कि पार्टी पीएम-किसान योजना और किसानों के बीच एक दीवार बनी हुई है, क्योंकि किसी भी किसान को इस योजना से नहीं जोड़ा गया है।
मोदी ने कहा, राज्य सरकार की ओर से कोई सहयोग नहीं मिलने के बावजूद मैंने आपके लिए काम किया। उन्होंने कहा कि 19 वर्ष राज्य के विकास के लिए काफी होते हैं, लेकिन बीजद नेताओं ने मतों को हल्के में ले लिया। प्रधानमंत्री ने कहा, आपने बीजद पर 19 वर्षो तक भरोसा किया, लेकिन यह बदलाव का समय है और दोबारा भाजपा को लाने का समय है। आपको डबल इंजन विकास को वोट देने की जरूरत है।