नरसिम्हा-मनमोहन सरकार को भी कांग्रेस ने याद नहीं किया: PM मोदी

 
नरसिम्हा-मनमोहन सरकार को भी कांग्रेस ने याद नहीं किया: PM मोदी
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा के बाद मंगलवार को लोकसभा में जवाब दिया.

इस दौरान पीएम मोदी ने देश की पुरानी सरकारों के कामकाज को याद न करने के विपक्ष के आरोपों पर भी खुलकर बोला. पीएम मोदी ने कहा कि हम हमेशा पुरानी सरकारों के योगदान को याद करते हैं, लेकिन कांग्रेस ने कभी पुरानी सरकारों के काम को याद नहीं किया.

आजतक की रिपोर्ट के अनुसार इसका उदाहरण देते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और नरसिम्हा राव का जिक्र किया. पीएम मोदी ने कहा कि 2004 से 2014 तक यूपीए की सरकार रही और इससे पहले अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार रही, लेकिन कांग्रेस ने कभी अटल जी का नाम संसद में नहीं लिया.

पीएम मोदी ने कहा कि यहां तक कांग्रेस सरकार के दौरान नरसिम्हा राव का नाम भी नहीं लिया गया. बता दें कि नरसिम्हा राव अटल बिहारी वाजपेयी से पहले कांग्रेस की सरकार के दौरान देश के प्रधानमंत्री रहे हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि उनके (यूपीए) कार्यकाल में नरसिम्हा राव को भारत रत्न मिलता, मनमोहन सिंह को भारत रत्न मिलता, लेकिन वहां परिवार के बाहर के व्यक्ति को कुछ नहीं मिलता. पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सोच अलग है और इसीलिए प्रणब मुखर्जी के लिए भारत रत्न का निर्णय किया गया. इतना ही नहीं कांग्रेस की आलोचना करते हुए पीएम मोदी ने यह भी कहा कि यूपीए ने कभी मनमोहन सिंह की उपलब्धि भी नहीं बताई. 

From around the web