कांग्रेस ने देश की कई पीढ़ियों के साथ अन्याय किया: PM मोदी

 
कांग्रेस ने देश की कई पीढ़ियों के साथ अन्याय किया: PM मोदी
सागर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार दोपहर सागर के कजलीवन मैदान में आमसभा को संबोधित करने पहुंचे। पीएम ने कहा कि सागर में उमड़ा यह जन सागर नए भारत की भावना की अभिव्यक्ति है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उन्होंने कहा कि आजादी के 25 साल में हर भारतीय के पास बिजली, शौचालय की सुविधा होना चाहिए थी कि नहीं। हमारी माताओं-बहनों को साफ-सुधरी जिंदगी और स्वच्छता मिलनी चाहिए थी कि नहीं। हर भारतीय की रसाई धुंए से मुक्त होना चाहिए थी कि नहीं और सभी के पास बैंक अकाउंट होना चाहिए था कि नहीं।

जो काम 20वीं सदी में आजादी के पहले 25 साल में नहीं हो सके, उसे अब हमारी सरकार आजादी के 75 साल पूरे होने से पहले पूरा करने का लक्ष्य लेकर चल रही है। कांग्रेस ने देश की कई पीढ़ियों के साथ अन्याय किया हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि हर गरीब के पास अपना पक्का घर हो, हर घर में बिजली, रसोई और शौचालय हो। हर गांव सड़क से जुड़ा हो। हर गरीब के पास आयुष्मान भारत योजना का कार्ड हो, ऐसी सभी योजनाओं के लिए हम दिन-रात एक कर रहे हैं। आजादी के 25 वर्षो में जो काम नहीं हुए उसकी गुनहगार कांग्रेस के लोग हैं। अगर कांग्रेस सत्ता में रहती तो आजादी के 100 वर्षो में भी इसे पूरा नहीं करती।

From around the web