कांग्रेस ने लखनऊ से राजनाथ सिंह के खिलाफ आचार्य प्रमोद कृष्णन को उतारा

 
कांग्रेस ने लखनऊ से राजनाथ सिंह के खिलाफ आचार्य प्रमोद कृष्णन को उतारा
कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने तीन और उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। इसमें लखनऊ और इंदौर जैसी हाई प्रोफाइल सीटों के लिए भी उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया गया है।

लखनऊ से राजनाथ सिंह के खिलाफ आचार्य प्रमोद कृष्णम और मध्य प्रदेश की इंदौर लोकसभा सीट से पंकज सांघवी को टिकट दिया है।यूपी की कैसरगंज सीट से विनय कुमार पांडेय को चुनाव में उतारा गया है।

आचार्य प्रमोद कृष्णन कल्कि पीठाधीश्वर हैं और 2014 में कांग्रेस के टिकट पर संभल से चुनाव लड़ चुके हैं। हालांकि उन्हें मात्र 16 हजार वोट मिले थे और वह पांचवे स्थान पर रहे थे। आचार्य प्रमोद कृष्णन को कांग्रेस ने छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में स्टार प्रचारक की तरह उतारा था।

सॉफ्ट हिन्दुत्व के मुद्दे को धार देने और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की काट के लिए इन तीनों प्रदेशों में प्रमोद कृष्णन की खूब सभाएं करवाई गई थीं। गठबंधन की बात करें तो शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा समाजवादी पार्टी में शामिल हुई हैं। सूत्रों के मुताबिक, पूनम सिन्हा भी लखनऊ से ही चुनाव लड़ सकती हैं।

वहीँ यूपी की कैसरगंज सीट से विनय कुमार पांडेय को चुनाव में उतारा गया है। विनय कुमार पांडेय इससे पहले 2009 में श्रावस्ती सीट से चुनाव जीते थे। इसके अलावा वह कई बार विधायक भी रह चुके हैं। 2014 के लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस ने उन्हें श्रावस्ती से ही टिकट दिया था लेकिन वह चुनाव जीतने में असफल रहे थे। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस अब तक कुल 407 उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। 

From around the web