कांग्रेस कभी जातिवाद की राजनीति नहीं करती : कैसर जहां

 
कांग्रेस कभी जातिवाद की राजनीति नहीं करती : कैसर जहांसीतापुर।  शहर के राजकीय इंटर कालेज केे सामने स्थित कांग्रेस कार्यालय पर आज भारी भीड़ लगी थी। पता चला कि आज कार्यालय का उद्घाटन है। देखा तो बार एसोसिएशन के अध्यक्ष व वरिष्ठ अधिवक्ता आनंद माधव अवस्थी व पूर्व एमएलसी रामगोपाल मिश्र तथा हरीश बाजपेई जैसे धुरंधर कांग्रेसी नेता भी मौजूद दिखे। भीड़ इतनी कि अंदर तक जाना नामुमकिन था। किसी तरह से बाहर से ही देखा तो कांग्रेस की लोकसभा प्रत्याशी व पूर्व सांसद कैसरजहां दिग्गज कांग्रेसी नेताओं का सम्मान करने में जुटी हुई थी। भीड़ को देख आज हर कांग्रेसी की आंखों में चमक दिख रही थी।

सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस प्रत्याशी कैसरजहां ने कहा कि कांग्रेस कभी जातिवाद की राजनीति नहीं करती है। यह काम केवल विपक्षी पार्टियां ही करती है। उन्होंने कहा कि गरीबों के लिए कांग्रेस ही ऐसी पार्टी है जो सोचती है। भाजपा तो केवल अमीरों और व्यापारियों की पार्टी है। कांग्रेस जो भी वादे करती है वह पूरे करती है। कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में गरीबों को छह हजार रूप्या प्रति माह के हिसाब से पूरे वर्ष में 72000 रूप्या देने का वादा किया है जबकि भाजपा केवल 12000 रूप्या प्रति वर्ष दे रही है।

उन्होंने कहा कि इस बार कांग्रेस की ही सरकार बनेगी। पूर्व विधायक व पालिकाध्यक्ष जासमीर अंसारी ने कहा कि गठबंधन के बारे में जनता सब जानती है। इस बार मुकाबला केवल कांग्रेस से है और किसी से नहीं। कार्यक्रम के बाद यह काफिला बिसवां के लिए निकल गया। जहां रास्ते में खैराबाद व सरैंया सानी में सभी का भव्य स्वागत किया गया। इसके बाद बिसवां में स्थित कांग्रेस कार्यालय का उद्घाटन किया। इस मौके पर फरहत बेग सनी, उत्कर्ष अवस्थी, जिला अध्यक्ष विनीत दीक्षित, रघुवंश अवस्थी, असफाक खां, कन्हैया मेहरोत्रा समेत अनेकों लोग मौजूद थे।

मंजरी राही ने जनता से की अपील
सीतापुर। मिश्रिख संसदीय क्षेत्र से चुनाव मैदान में उतरी कांग्रेस प्रत्याशी मंजरी राही ने अपने जनसंम्पर्क अभियान के तहत अनेक गाँवों का भ्रमण कर जहॉ कांग्रेस के चुनावी घोषणा पत्र में वर्णित वायदों को समझाते हुए मतदाताओं से कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने की अपील की। कांग्रेस प्रत्याशी श्रीमती राही ने कहा अगर आपके आशीर्वाद से चुनाव जीती तो मिश्रिख लोकसभा क्षेत्र का हर सम्भव विकास कराने में कोई भी कसर बाकी नहीं छोडूगी। उन्होंने यह भी कहा इस क्षेत्र में ऐसे कृषि आधारित उद्योग लगवाने का प्रयास करूॅगी। जिससे किसान को उनकी फसलों का सही मूल्य मिल सके तथा गरीब श्रमिकों को कलकारखानों, खेत खलिहानों में काम करने पर वाजिब मजदूरी मिले ताकि उनके बच्चे अच्छे स्कूलों में शिक्षा ग्रहण कर सकें। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधीं व महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के कुशल निर्देशन में केन्द्र में कांग्रेस की सरकार बनेंगी जो जनाकांक्षाओं पर खरी उतरेगी और देश उन्नति के शिखर पर आरूढ़ होगा। कांग्रेस प्रत्याशी मंजरी राही ने अपने समर्थकों के साथ विधान सभा बालामऊ क्षेत्र के ग्राम कछौना, गढ़ी, खजौना, गेंदनगर, गौरीखालसा, कमालपुर, सफैया, मुसलमानाबाद, गौशगंज, बघौड़ा, कलौली, तकिया आदि गांवों का भ्रमण कर मतदाताओं से आर्शीवाद व वोट मांगा।

From around the web